scriptबिजनौर फैक्ट्री में विस्फोट पांच लोगों की जान गई कई घायल | Explosion in Bijnor factory killed five people and injured many | Patrika News

बिजनौर फैक्ट्री में विस्फोट पांच लोगों की जान गई कई घायल

locationबिजनोरPublished: Apr 08, 2021 11:26:42 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

पटाखा फैक्ट्री में हुआ विस्फोट आधा दर्जन लोगों की हालत गंभीर
घर में चल रही पटाखा फैक्ट्री में बनाया जा रहा था विस्फोटक

Explosion  in Bijnor.jpg

Explosion की घटना की जांच करते अधिकारी

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
बिजनौर (Bijnor ) जिले में एक घर में चल रही पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट ( explosion ) से पांच लोगों की जान चली गई। इस हादसे में आधा दर्जन लोग घायल हो गए। घर में चल रही पटाखा फैक्ट्री में विस्फोटक तैयार किया जा रहा था। हैरानी की बात घर में पटाखा फैक्ट्री थाना पुलिस के संरक्षण में कई सालों से चल रही थी। घटना के बाद हरकत में आई पुलिस ने पटाखा कारोबारी को गिरफ्तार किया है।
यह भी पढ़ें

फैक्ट्री में अचानक हुआ धमाका और लग गई आग, पांच मजदूरों की माैत मचा काेहराम

घटना ( bijnor news ) जिले के बख्शीवाला क्षेत्र के बुखारा गांव की है। गांव निवासी यूसुफ ने के मकान में गुरुवार को दिन में भयंकर विस्फोट हो गया। यूसूफ घर पर ही अवैध तरीके से पटाखा निर्माण का काम करता था। विस्फोट इतना भीषण था कि मकान की छत और पूरी नीचे आ गई जिसमें दबकर पटाखा बनाने वाले पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। विस्फोट में आधा दर्जन से लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों केा अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
यह भी पढ़ें

यूपी पंचायत चुनाव: भाजपा ने जीत के लिए चला दांव, तो सपा-बसपा और कांग्रेस गणित बिगाड़ने को तैयार, आप भी दो कदम आगे

प्रत्यक्षदर्शी ग्रामीणों ने बताया कि मकान में बाहर से ताला लगा रहता था और भीतर विस्फोटक पटाखे बनाने का काम चलता था। मालिक यूसुफ दिन में एक बार सुबह आता था और इसके बाद बाहर से ताला लगाकर चला जाता था। बताया जा रहा है कि मकान में विस्फोट दोपहर को हुआ। जिसके बाद मकान की छत धराशाई हो गई। जिसके बाद मौके पर चींख पुकार मच गई। विस्फोट से मकान की दीवारें भी गिर गई। जिसके बाद भीतर से लोग बदहवास बाहर नजर आए। आरोपी यूसुफ लाइसेंसधारी पटाखा विक्रेता बताया जा रहा है। हादसे के बाद मौके पर पहुंचे यूसुफ को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वहीं घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती करा दिया गया। मौके पर पुलिस अधिकारियों के अलावा दमकल की कई गाडियां भी पहुंच गई।

ट्रेंडिंग वीडियो