scriptप्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर अवैध वसूली करने वाला ‘अधिकारी’ पहुंचा सलाखों के पीछे, देखें Video | Fake supervisor of social welfare department arrested in bijnor | Patrika News

प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर अवैध वसूली करने वाला ‘अधिकारी’ पहुंचा सलाखों के पीछे, देखें Video

locationबिजनोरPublished: Oct 11, 2019 04:53:29 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– बिजनौर जिले के बढ़ापुर थाना क्षेत्र का मामला
– प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर लोगों से अवैध वसूली
– पुलिस ने गिरफ्तार किया समाज कल्याण विभाग का फर्जी सुपरवाइजर

bijnor_1.jpg
बिजनौर. बढ़ापुर थाना की पुलिस ने प्रधानमंत्री आवास योजना (Prime Minister Housing Scheme) के तहत पक्का मकान बनवाने के नाम पर अवैध वसूली करने वाले फर्जी समाज कल्याण विभाग (social welfare department) के एक सुपरवाइजर को गिरफ्तार किया है। पूर्व प्रधान की शिकायत के बाद पुलिस ने फर्जी सुपरवाइजर को रुपए लेते हुए गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि यह सुपरवाइजर काफी समय से बढ़ापुर थाना क्षेत्र के कई गांव में प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर लोगों से अवैध रूप से जांच के नाम पर वसूली कर रहा था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करके शुक्रवार को जेल भेज दिया।
यह भी पढ़ें- चेकिंग के लिए पुलिस ने रोका तो बदमाशों ने चला दी गोली, ऐसे पकड़ा गया शख्स- देखें वीडियो

दरअसल, बढ़ापुर के गांव भोगापुर के पूर्व प्रधान भोजाराम ने गांव में प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर बन रहे मकान को लेकर समाज कल्याण विभाग के एक सुपरवाइजर की शिकायत पुलिस से की थी। पुलिस ने ग्रामीणों की शिकायत पर गांव में पहुंचकर फर्जी सुपरवाइजर को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ में फर्जी सुपरवाइजर पुनीत ने बताया कि वह बीए पास है और काफी समय से बेरोजगार है। पैसों के लालच में आकर उसने समाज कल्याण विभाग का सुपरवाइजर बनकर प्रधानमंत्री आवास योजना में चयनित परिवारों से रुपए ठगने के उद्देश्य से वह ग्राम कुआ खेड़ी व मदपुरी में गया था।
आरोपी ने ग्रामीणों से कहा कि वह ही उनकी जांच कर रिपोर्ट देगा और उसी के आधार पर ही आवास का पैसा व आपको आवास मिलेगा। इसके साथ ही उसने ग्रामीणों को यह कहते हुए डराया कि अगर उसे पैसे नहीं दिए तो वह उन्हें मिलने वाले आवास कैंसिल करा देगा। इस तरह ग्रामीणों को डरा-धमकाकर वह अवैध वसूली करता रहा। इतना ही नहीं वह ग्रामीणों को विश्वास दिलाने के लिए उनके खाता संख्या और आधार कार्ड समेत अन्य कागजात भी ले लेता था। पुलिस ने शुक्रवार को फर्जी सुपरवाइजर को रंगे हाथ गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो