scriptउपचुनाव से पहले भाजपा के लिए आई बुरी खबर, किसानों ने कर दिया ये बड़ा ऐलान, देखें वीडियो | Farmer protest against up government in Bijnor | Patrika News

उपचुनाव से पहले भाजपा के लिए आई बुरी खबर, किसानों ने कर दिया ये बड़ा ऐलान, देखें वीडियो

locationबिजनोरPublished: Sep 17, 2019 07:12:33 pm

Submitted by:

Iftekhar

आर पार की लड़ाई का किसानों ने किया ऐलान
सरकार के वादा खिलाफी से नाराज किसान हैं धरने पर
16 दिन से चल रहा है किसानों का धरना

farmer_protest.png

 

बिजनौर. यूपी में 13 विधानसभा सीट के लिए होने वाले उपचुनाव से पहले किसानों ने योगी सरकार की मुश्किलें बढ़ा दी है। बिजनौर के कलक्ट्रेट में राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के कार्यकर्ता गन्ने के बक़ाया भुगतान की मांग को लेकर पिछले 16 दिन से धरने पर बैठे हैं। अभी तक उनकी मांगों को सुनने के लिए न तो कोई ज़िम्मेदार अधिकारी उनके पास आया और न ही उनके गन्ने का बक़ाया भुगतान हुआ। इससे नाराज किसानों का कहना है कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद किसानों का 14 दिन में मिल मालिकों द्वारा गन्ने का भुगतान कराया जाना था। साथ ही भुगतान न होने पर किसानों को ब्याज सहित भुगतान दिया जाना था। लेकिन, आज तक इस सरकार में किसानों को नहीं दिया गया । किसानों ने कहा कि प्रशासन द्वारा जब तक हमारी मांगे नहीं मानी जाएंगी, तब तक हम प्रदर्शन करते रहेंगे।


किसान 16 दिनों से गर्मी के इस मौसम में धूप की तेज़ी में धरने पर बैठें हैं। बिजनौर पहुंचे राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के अध्यक्ष सरदार बीएम सिंह मंगलवार को बिजनौर पहुंचे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का जन्मदिन है। सरकार को चाहिए कि वो उनके गन्ने का बक़ाया भुगतान तोहफे के रूप में कर दें, नहीं तो अब आर-पार की लड़ाई लड़ने को मजबूर होना होगा। आज किसान अपना हक़ लेकर ही रहेगा या पुलिस की लाठियां खाएगा। इस दौरान बीएम सिंह ने डीसीओ को खूब खरी-खोटी सुनाई साथ ही वहां मौजूद प्रशासन को लाठियां भाजने की चेतावनी भी दे डाली।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो