scriptगन्ने का बकाया भुगतान न होने पर कलेक्ट्रेट पर पहुंचे किसान, प्रशासन काे दी बड़ी चेतावनी- देखें वीडियो | farmers protest in bijnor | Patrika News

गन्ने का बकाया भुगतान न होने पर कलेक्ट्रेट पर पहुंचे किसान, प्रशासन काे दी बड़ी चेतावनी- देखें वीडियो

locationबिजनोरPublished: May 20, 2019 05:06:13 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

गन्ने भुगतान से बिजली काे लेकर की ये मांग
जिले के एडीएम काे साैंपा ज्ञापन

news

गन्ने का बकाया भुगतान न होने पर कलेक्ट्रेट पर पहुंचे किसान, प्रशासन काे दी बड़ी चेतावनी- देखें वीडियो

बिजनौर। गन्ने के बकाये पेमेंट की मांग को लेकर किसानों के कई दल पिछले काफी समय से कलेक्ट्रेट ऑफिस और तहसील पर प्रदर्शन कर रहे है। इसी कड़ी में भारतीय किसान यूनियन भानु के बैनर तले किसानों ने सोमवार को कलेक्ट्रेट पर जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान किसानों ने बीजेपी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि इस सरकार में किसान और जवानों की मौत हो रही है। इसके बावजूद भी सरकार ध्यान नहीं दे रही है। अगर जल्द मांग पूरी नहीं हुई, तो बड़ा प्रदर्शन करेंगे।

यह भी पढ़ें – लेन देन के विवाद में घर बुलाकर रिश्तेदार ने व्यापारी को मारी गोली, हालत गंभीर

एडीएम को ज्ञापन सौंपकर रखी ये मांग

भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले किसानों ने सोमवार को कलेक्ट्रेट पहुंचकर प्रदर्शन किया। इसके बाद किसानों ने एडीएम को ज्ञापन सौंपा। भानु के जिला अध्यक्ष वीर सिंह ने बताया कि जिले की ज्यादातर मील पर पिछले साल का बकाये पेमेंट को जल्द करवाया जाये। किसानों का पेमेंट 14 दिनों में मिल मालिकों से कराया जाए। प्रदेश सरकार द्वारा किसान हित को देखते हुए रिपोर्ट को जल्द लागू किया जाए। बिजली की अव्यवस्था को लेकर जर्जर तारों को बदला जाये। इसके साथ ही बढ़ी बिजली की दरों का वापस लिया जाए और 60 वर्ष से ऊपर के किसानों को पांच हज़ार मासिक पेंशन दी जाये। अगर इन मांगों को जल्द ही पूरा नही किया गया, तो किसान बड़ा आंदोलन करने को मजबूर हो जाएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो