script

VIDEO: गन्ना किसानों का बकाया नहीं देने पर चीनी मिलों पर मुकदमा

locationबिजनोरPublished: Jan 05, 2019 01:52:56 pm

Submitted by:

Ashutosh Pathak

बकाये गन्ने के भुगतान को लेकर चीनी मिल प्रबंधकों पर मुकदमा

bijnor

गन्ना किसानों का बकाया नहीं देने पर चीनी मिलों पर मुकदमा

बिजनौर। किसानों को पिछले और इस वर्ष के करोड़ो रूपये गन्ना मूल्य भुगतान न करना बिजनौर जिले की तीन चीनी मिलो को भारी पड़ सकता है। गन्ना समिति के सचिवों की तहरीर पर बजाज ग्रुप की बिलाई चीनी मिल तथा चढ़डा ग्रुप की बिजनौर और चांदपुर चीनी मिल के डायरेक्टर और अध्यासी के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गयी है।
जानकारी के मुताबिक जिलाधिकारी की ओर से चीनी मिलो को कई बार गन्ना मूल्य भुगतान के लिए चेतावनी और नोटिस जारी होने के बाद भी इन चीनी मिलो पर किसानो का करोड़ो रूपया बकाया है। जिलाधिकारी अटल कुमार राय ने इन मिलो को 31 दिसम्बर तक भुगतान करने की अन्तिम चेतावनी भी दी थी। जिसके बीत जाने के बाद इन मिलों के खिलाफ कार्रवाई कर जांच की जा रही है। बकाया भुगतान के लिए किसान प्रतिदिन मिलों पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।
आजाद किसान यूनियन के बैनर तले किसान बिलाई शुगर मिल पर धरना दे रहे हैं उनका कहना है कि किसान गन्ना भुगतान किये जाने के झूठे वायदो से परेशान हो चुके हैं।जिला गन्ना अधिकारी यशपाल सिंह का कहना है कि प्रशासन किसानो को उनके गन्ने का भुगतान समय दिलाने का प्रयास कर रहा है और इसी क्रम में 3 चीनी मिलों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो