scriptबिजनौरकी फैक्ट्री में लगी भीषण आग, पांच मजदूरों की मौत कई घायल | Fire in chemical factory in bijnor five employee died | Patrika News

बिजनौरकी फैक्ट्री में लगी भीषण आग, पांच मजदूरों की मौत कई घायल

locationबिजनोरPublished: Apr 08, 2021 06:03:24 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

बिजनौप की कोतवाली सिटी क्षेत्र में चल रही पटाखा बनाने की फैक्ट्री में अचानक आग लग गई ( fire in chemical factory ) दुर्घटना के समय फैक्ट्री में काम कर रहे पांच मजदूर जल गए जिनकी मौत हो गई।

bijnor_fire.jpg

Fire In bijnor

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

बिजनौर ( bijnor news ) एक केमिकल फैक्ट्री ( chemical factory ) में धमाके के साथ ( fire in chemical factory ) आग लग गई। आग लपटों ने फैक्ट्री में काम कर रहे मजदूरों को बचने तक का मौका नहीं दिया और बुरी तरह से झुलस जाने की वजह से फैक्ट्री में काम कर रहे पांच मजदूरों की मौत हो गई। आसपास के लोगों ने धमाके की आवाज सुनकर जब लपटों को देखा तो पुलिस को सूचना दी।
यह भी पढ़ें

खड़ी स्कॉर्पियो कार में अचानक लगी आग, धू-धू कर जल उठी, मचा हड़कंप

मौके पर पहुंची पुलिस और दमकलकर्मियों की टीमों ने कर्मचारियों को बाहर निकलावकर अस्पताल भिजवाया जहां उन्हे मृत घोषित कर दिया गया। इस घटना में मारे गए सभी लोगों के परिवारों में कोहराम मचा हुआ है। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया है। कड़ी मशक्कत के बाद दमकलकर्मियों ने किसी तरह आग की लपटों पर काबू पा लिया।
यह भी पढ़ें

पति के शक होने पर महिला ने प्रेमी की हत्या कर शव नहर में फेंका, ऐसे खुला राज

घटना बिजनौर के थाना कोतवाली शहर के मोहल्ला बक्शीवाला की है। यहां एक मकान में केमिकल फैक्ट्री से पटाखा बनाने का कारोबार किया जा रहा था। यह केमिकल फैक्ट्री युसूफ नाम के व्यक्ति की बताई जा रही है। गुरुवार को रोजाना की तरह फैक्ट्री में काम चल रहा था। अंदर कई मजदूर काम कर रहे थे। इस दौरान अचानक से तेज धमाका हुआ। धमाके के साथ पूरी फैक्ट्री में आग लग गई। आग की लपटों ने पूरी फैक्ट्री को घेर लिया। अंदर काम कर रहे प्रदीप कुमार, चिंटू, सोनू, बृजपाल समेत पांच मजदूर बुरी तरह से झुलस गए। बताया जाता है कि इनमें से दो की मौके पर ही मौत हो गई जबकि अन्य तीन ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। जब लोगों ने इस घटना की सूचना पुलिस को दी तो दमकलकर्मियों की टीम मौके पर पहुंची।
यह भी पढ़ें

एसओजी टीम ने भाजपा नेता की गाड़ी पर बरसाई गोलियां, सीसीटीवी में कैद हुआ मामला!

दमकलकर्मियों को भी दुर्घटना स्थल तक पहुंचने में काफी समय लगया। इस घटना को लेकर मौके पर पहुंचे एसपी डॉ धर्मवीर सिंह ने बताया कि केमिकल फैक्ट्री में अचानक से आग लगने के कारण व धमाका होने के कारणों का पता लगाया जा रहा है। फिलहाल दुखद बात यह है कि फैक्ट्री में काम कर रहे पांच मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई है। उन्होंने बताया कि, फैक्ट्री के मालिक यूसुफ को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है। बाकी पूरे घटनाक्रम की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो