scriptबिजनौर में भीषण सड़क हादसा, रोडवेज बस और वैन की भिड़ंत में चार कांवड़ियों की मौत, कई घायल | Four Kanwariyas died in roadways bus and van collision in bijnor | Patrika News

बिजनौर में भीषण सड़क हादसा, रोडवेज बस और वैन की भिड़ंत में चार कांवड़ियों की मौत, कई घायल

locationबिजनोरPublished: Jul 31, 2022 10:29:10 am

Submitted by:

lokesh verma

हरिद्वार से गंगाजल लेकर लौट रही कांवड़ियों की इको वैन और रोडवेज बस के बीच बिजनौर के नजीबाबाद में जबरदस्त भिड़ंत हो गई। इस हादसे में चार कांवड़ियों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। जबकि कई कांवड़िये गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस घटना की जांच में जुटी है।

four-kanwariyas-died-in-roadways-bus-and-van-collision-in-bijnor.jpg

बिजनौर में भीषण सड़क हादसा, रोडवेज बस और वैन की भिड़ंत में चार कांवड़ियों की मौत, कई घायल।

बिजनौर जिले के नजीबाबाद में रविवार तड़के करीब 4 बजे भीषण सड़क हादसा हो गया। बताया जा रहा है कि हरिद्वार से गंगाजल लेकर लौट रही कांवड़ियों की इको वैन और रोडवेज बस के बीच जबरदस्त भिड़ंत हो गई। हादसे के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई। इस हादसे में चार कांवड़ियों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। जबकि कई कांवड़िये गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र समीपुर में भर्ती कराया। जहां से चिकित्सकों ने जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।
बताया जा रहा है कि फर्रुखाबाद जिले से कांवड़ियों का जत्था इको वैन में सवार होकर हरिद्वार गया था। जहां से गंगाजल लेकर सभी कांवड़िये वापस लौट रहे थे। इसी बीच सुबह करीब 4 बजे उनकी वैन रूहेलखंड डिपो की बस से टकरा गई। यह हादसा नजीबाबाद में लकड़हान पुल से 100 मीटर की दूरी पर मुस्सेपुर गांव के सामने हुआ। इस दौरान कावड़ियों की वन के परखच्चे उड़ गए। हादसे के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आनन-फानन में सभी घायलों को समीपुर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। जहां चिकित्सकों ने चार कांवड़ियों को मृत घोषित कर दिया और अन्य घायलों को जिला अस्पताल रेफर किया।
यह भी पढ़ें – हस्तिनापुर में बाढ़ के हालात, गंगा कटान से बिजनौर को जोड़ने वाला पुल धंसा

नींद की झपकी आने से हुआ हादसा!

मृतकों की पहचान के बाद कांवड़ियों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। इसके साथ ही उनके परिजनों को भी घटना की जानकारी दे दी गई है। मृतकों की पहचान पवन पुत्र शिवनंदन, सुमित पुत्र राम अवतार, अशोक पुत्र मदन पाल और मनजीत पुत्र रमेश चंद निवासी राजोपुर फर्रुखाबाद के रूप में हुई है। जबकि रोहित और अमित समेत उनके कई साथी घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि संभवत: यह हादसा नींद की झपकी आने के चलते हुआ है।
यह भी पढ़ें – लखनऊ के लुलु मॉल में नमाज पढ़ने वाले छह आरोपियों की जमानत मंजूर

घायल कुछ बताने की हालत में नहीं

एसपी सिटी डॉ. प्रवीण रंजन भी हादसे की सूचना के बाद घटनास्थल पर पहुंचे। वहीं, सीओ गजेंद्र पाल सिंह ने बताया की सभी श्रद्धालु इको वैन में सवार होकर हरिद्वार से फर्रुखाबाद लौट रहे थे। फिलहाल घायल भी कुछ बताने की हालत में नहीं हैं। उन्होंने बताया कि जहां हादसा हुआ वहां फोरलेन सड़क का निर्माण कार्य चल रहा है। एक तरफ की टू लेन से सभी वाहन गुजर रहे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो