scriptयूपी के इस जिले में मंदिर में लगी मूर्ति तोड़ने पर भड़के लोग, भारी पुलिस बल तैनात, देखें वीडियो | god statue broken in temple | Patrika News

यूपी के इस जिले में मंदिर में लगी मूर्ति तोड़ने पर भड़के लोग, भारी पुलिस बल तैनात, देखें वीडियो

locationबिजनोरPublished: Dec 20, 2018 02:48:46 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

पुजारी ने मंदिर खोला तो मूर्ति खंडित मिली। मंदिर के पास से ही ग्रामीणों ने आरोपी को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया है।

demo

यूपी के इस जिले में मंदिर में लगी मूर्ति तोड़ने पर भड़के लोग, भारी पुलिस बल तैनात, देखें वीडियो

बिजनौर। जनपद में मंदिर में लगी भगवान शिव और मां काली की मूर्ती एक युवक द्वारा तोड़ने का मामला सामने आया है। गुरुवार सुबह जब पुजारी ने मंदिर खोला तो मूर्ति खंडित मिली। मंदिर के पास से ही ग्रामीणों ने आरोपी को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया है।गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस को तैनात कर दिया गया है।पुलिस द्वारा नई मूर्ति लगवाने के आश्वासन के बाद लोग शांत हो गए हैं।
यह भी पढ़ें

जीएसटी चुकाए बगैर नहीं मना पाएंगे नए साल का जश्न

दरअसल, बिजनौर के गांव गुनियापुर में एक दूसरे समुदाय के युवक द्वारा धार्मिक स्थल में लगी मूर्तियों को तोड़ देने से हंगामा हो खड़ा गया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को शांत कराया।गांव के लोगों ने मूर्ति तोड़ने वाले आरोपी युवक को पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़ा गया युवक बगल के ही गांव हिंदूपुर का रहने वाला है।पुलिस को तड़के सुबह सूचना मिली की गांव गुनियापुर में एक शरारती तत्व द्वारा धार्मिक स्थल में लगी दो मूर्तियों को खंडित कर दिया गया है।
इसके बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया।बड़ी संख्या में पुलिस गांव में पहुंची और नाराज लोगों को शांत किया।ग्रामीणों ने मूर्ति तोड़ने वाले युवक को भी पुलिस को पकड़कर सौंप दिया। पुलिस ने लोगों को शांत करने के लिए आज ही हरिद्वार से नई मूर्ति मंगवा कर उसको स्थापित करने के आश्वासन दिया। जिस पर लोग शांत हुए। फिलहाल हरिद्वार से दोनों मूर्तियां मंगाई गई है और मंदिर में मूर्ति स्थापित करने का काम चल रहा है।गांव में हल्का तनाव को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस तैनात कर दी गई ह। मूर्ति तोड़ने वाले दूसरे समुदाय के युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और आरोपी युवक से पूछताछ चल रही है।
यह भी पढ़ें

ड्यूटी से घर लौट रहे सिपाही को बाइक सवार बदमाशों ने इसलिए मार दी गोली, इलाके में मचा हड़कंप

पंकज वर्मा एसडीएम नजीबाबाद ने फोन पर बताया कि बीती रात एक युवक द्वारा भगवान शंकर और मां काली की दो मूर्तियों को तोड़ दिया गया था। मूर्ति तोड़ने वाले आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है। हरिद्वार से नई मूर्तियां मंगाई जा रही हैं।उनको आज ही मंदिर में स्थापित किया जाएगा।इसके लिए पंडित जी को भी बुलवा लिया गया है। आरोपी युवक से पूछताछ चल रही है।फिलहाल गांव में शांति है।

ट्रेंडिंग वीडियो