scriptमालगाड़ी ट्रेन की कपलिंग निकलने से होते-होते टला बड़ा हादसा | Goods train devide in to two parts in Bijnor | Patrika News

मालगाड़ी ट्रेन की कपलिंग निकलने से होते-होते टला बड़ा हादसा

locationबिजनोरPublished: Jul 15, 2018 07:15:39 pm

Submitted by:

Iftekhar

मालगाड़ी की कपलिंग खुलने से ट्रेन के 2 डिब्बे हुए अलग, मार्ग हुआ बाधित

goods train

मालगाड़ी ट्रेन की कपलिंग निकलने से होते-होते टला बड़ा हादसा

बिजनौर. जनपद के नजीबाबाद इलाके में फज़लपुर स्टेशन के अमृतसर-हावड़ा ट्रैक पर फूडग्रेन मालगाड़ी अचानक दो हिस्सों में बट गई। लेकिन चालक की समझदारी से कोई बड़ा हादसा होने से टल गया। ये हादसा उस वक्त हुआ जब मालगाड़ी फज़लपुर स्टेशन के नजदीक से गुजर रही थी। हादसे के बाद तुरंग चालक ने गाड़ी रोक दी और फिर गाड़ी के अलग हुए डिब्बों को जोड़कर नजीबबाद स्टेशन ले आया। यहां जांच के बाद मालगाड़ी को गंतव्य के लिये रेलवे अधिकारियों ने इसे रवाना कर दिया।

पीएम मोदी के इस मंत्री ने मायावती का जमकर उड़ाया मजाक, कह दी ऐसी बात

गैंगरेप के बाद मंदिर की यज्ञशाला में दो बच्चों की मां को जलाया गया जिंदा, आखिरी ऑडियो सुनकर दहल जाएंगे आप

ट्रेन चालक सुरेंदर ने अधिकारियों को बताया कि फज़लपुर रेलवे स्टेशन पर खड़े कुछ संदिग्ध युवकों ने ट्रेन की कपलिंग के साथ छेड़छाड़ की। धीमी गति से गाड़ी के चलने पर मालगाड़ी के एक दूसरे से जुड़े डिब्बे की कपलिंग खुल गई और डिब्बे अलग हो गए। ट्रेन की धीमी गति होने के कारण कोई बड़ा हादसा होने से बच गया। नहीं तो कोई भी बड़ा हादसा हो सकता था। डिब्बे अलग होने के बाद ट्रेन को 10 से 15 मिनट तक स्टेशन पर रोकना पड़ा। इसके बाद बड़ी सावधानी से डिब्बे को जोड़कर माल गाड़ी यहां लेकर पहुंचा। नजीबाबाद के स्टेशन मास्टर संदीप कुमार ने इस घटना की जानकारी अपने आला अधिकारियों को दी। इसके बाद मौके पर पहुंचे रेलवे अधिकारियों ने ट्रेन के सभी डिब्बो की जांच कराकर मालगाड़ी को गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो