आंधी के बाद हुई तेज बारिश, मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए जारी किया अलर्ट

तेज हवा के साथ बदला मौसम
दिन में छाया रहा अंधेरा
जगह—जगह टूटे पेड़

By: virendra sharma

Published: 10 May 2020, 01:32 PM IST

बिजनौर। रविवार को हुई बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। लेकिन इस बारिश से किसानों के चेहरों पर एक बार फिर से मायूसी छा गई है। अचानक से दिन में रात हो गई और काले बादल छा गए। आए तूफान के बाद बारिश हुई।

यह भी पढ़ें: कोरोना कर्मवीर: राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम की टीम हर मोर्चे पर निभा रही अहम भूमिका

mosam.png

इस बारिश से सबसे ज्यादा किसानों की फसलों को नुकसान हुआ है। जहाँ इस समय किसान गन्ने की बुवाई में लगे है। वहीं दूसरी तरफ किसान की गेहूं की फसल खेत में अभी भी पड़ी है। इस बारिश से गेहूं की फसल को काफी नुकसान हुआ है। किसानों का कहना है कि बारिश और तूफान चलती रही तो किसान आर्थिक रूप से काफी कमजोर हो जाएगा। साथ ही प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार को भी आर्थिक झटका लगना तय है। उधर, कोरोना महामारी से प्रदेश और देश की आर्थिक स्थिति पहले से काफी खराब है। बेमौसम बारिश ने लोगो की चिंता को बढ़ा दिया है।

मौसम विज्ञान विभाग ने रविवार को बादल छाए रहने और बारिश का अनुमान जताया है। मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिणी अंडमान सागर और दक्षिण-पूर्वी बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। इसकी वजह से कई राज्यों में बारिश का अनुमान है। अगले 1 सप्ताह में वेस्ट यूपी और दिल्ली समेत कई राज्यों में शहरों में तापमान में बढ़ोतरी होगी। हालांकि, लू का असर नहीं दिखेगा। Skymet weather की वेबसाइट के मुताबिक, अगले 24 घंटे में बिजनौर में बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें:Lockdown में पानी लेने जा रहे युवक पर सिपाही ने बरसाए लात-घूंसे, भेजा गया लखनऊ

Show More
virendra sharma Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned