VIDEO : हिंदू युवा वाहिनी ने सौंपा ज्ञापन, बोले- इन लोगों को जल्द से जल्द मिले मुआवजा

Rahul Chauhan | Publish: Jun, 22 2019 04:10:25 PM (IST) Bijnor, Bijnor, Uttar Pradesh, India

खबर की मुख्य बातें-

-बिजनौर के कई गांव में बाढ़ का पानी तबाही मचाता रहा

-गंगा खादर के किनारे बसे कई गांव बाढ़ की चपेट में आते रहते हैं

-पिछले साल दैबलगढ़ गांव में बाढ़ के पानी में डूबने से 10 लोगों की मौत हो गई थी

बिजनौर। जनपद के कई गांव में पिछली बार बाढ़ का पानी आने से जहां ग्रामीणों को अपना घर छोड़कर दूसरी जगह पर जाना पड़ा था। वहीं इस बाढ़ में किसानों की सैकड़ों बीघा जमीन पानी में जलमग्न हो गई थी। किसान इससे पहले भी कई बार बरसात से पहले बाढ़ के खतरे को लेकर जिला प्रशासन को अवगत कराते चले आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें : SSP की क्राइम कंट्रोल योजनाएं धराशाही, शहर में बाइक सवार बदमाशों का खौफ जारी

आरोप है कि इसके बावजूद भी आज तक बिजनौर के कई गांव में बाढ़ का पानी तबाही मचाता रहा है। जिससे गंगा खादर के किनारे बसे कई गांव बाढ़ की चपेट में आते रहते हैं। साथ ही पिछले साल दैबलगढ़ गांव में बाढ़ के पानी में डूबने से 10 लोगों की मौत हो गई थी। जिन्हें आज तक मुआवज़ा तक नहीं मिला।इसको लेकर भी एक ज्ञापन एडीएम को सौंपा गया है।

यह भी पढ़ें : उधार देने से किया मना तो, युवकों ने दुकानवाले की कर दी ऐसी हालत

बरसात से पहले इन गांवों को बचाने के लिए हिंदू युवा वाहिनी ने गांव दैबलगढ़ के ग्रामीणों के साथ कलेक्ट्रेट ऑफिस पहुंचकर गांव को बाढ़ के पानी से बचाने के लिए एक ज्ञापन एडीएम फाइनेंस को सौंपा। हिंदू युवा वाहिनी के जिला अध्यक्ष एनपी सिंह का कहना है कि बिजनौर से सटे गंगा खादर क्षेत्र के कई गांव बरसात में बाढ़ के पानी से डूब जाते हैं। जिससे किसानों की फसल भी इस पानी में बर्बाद हो जाती है और किसानों को अपना घर छोड़कर दूसरी जगह पलायन करना पड़ता है। बाढ़ के पानी को रोकने के लिए जिला प्रशासन द्वारा स्टड लगाने के लिए ग्रामीण और हिंदू युवा वाहिनी के सभी कार्यकर्ता जिला प्रशासन अधिकारी से मिले और एक ज्ञापन प्रशासन को सौंपा है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned