scriptबारिश से बढ़ी ठिठुरन लेकिन फसलों को हाेगा फायदा | Increased chill due to rain, but crops will benefit | Patrika News

बारिश से बढ़ी ठिठुरन लेकिन फसलों को हाेगा फायदा

locationबिजनोरPublished: Jan 04, 2021 08:52:19 am

Submitted by:

shivmani tyagi

मौसम विभाग ने जताई लगातार बरसात की आशंका
बरसात का फसलों के लिए अच्छा बता रहे हैं किसान

बरसात

बरसात

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

बिजनौर. पहाड़ों पर लगातार हो रही बर्फबारी से निचले मैदानी इलाकों में ठिठुरन के साथ ठंड बढ़ गई है। रही सही कसर रुक रुक कर हो रही बरसात ने पूरी कर दी। इस वजह से मैदानी इलाकों में ठंड बेतहाशा बढ़ गई है। फसलों को भले ही बारिश से फायदा होता नजर आ रहा है लेकिन जानवरों से लेकर इंसान तक ठंड के मारे अपने घरों में कैद होने को मजबूर हैं।
यह भी पढ़ें

यूपी बोर्ड ने चौथी बार बढ़ाई परीक्षा फार्म भरने की तारीख

रविवार को सुबह से ही रुक रुककर बारिश हुई जिसकी वजह से हाड़ कंपा देने वाली सर्दी से बचने के लिए कुछ तो अलाव जला कर सर्दी से बचते नज़र आ रहे है तो कुछ अपने घरों में कैद सर्दी से बच रहे है। मौसम विभाग ने अगले दो दिन की बारिश का अनुमान जताया है। बारिश की वजह से कई इलाकों में बिजली भी गुल है। ऐसे मौसम व बारिश से गरीब परिवार के मज़दूरों के लिए मुसीबत का सबब भी ज़रूर बनेगा। उधर बिजनाैर के किसान जोगेन्दर सिंह की माने तो यह बारिश फसल के लिए काफी फायदेमंद साबित होगी। गेहूं की फसल से लेकर गन्ने की फसल को इस बार इससे काफी फायदा होगा। लगातार पड़ रही इस बारिश से भले ही आम लोगों में ठंड को लेकर मायूसी नजर आ रही हो लेकिन किसानों के चेहरे इस बारिश से खिल उठे हैं। इस बारिश की वजह से अच्छी फसल होने के कारण किसानों को आमदनी भी अच्छी होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो