टीकाकरण के बाद मासूम की मौत, परिजनाें ने लगाया टीके की वजह से माैत हाेने का आराेप

  • गांव में टीकाकरण के लिए आई थी टीम
  • छह माह के बच्चे काे लगा था टीका
  • टीका लगने के बाद बिगड़ गई हालत

By: shivmani tyagi

Published: 17 Feb 2021, 06:18 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

बिजनौर ( Bijnor ) एक मासूम बच्चे की टीकाकरण के बाद संदिग्ध हालातों में माैत हाे गई। परिजनाें ने टीके से माैत हाेने का आराेप लगाया है। मौत होने के बाद मृतक बच्चों के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। माैत के कारणाें का पता गाने के लिए बच्चे के शव काे पाेस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया है। आराेप है कि पेंटा-2 ओरल लगने के बाद बच्चे को डायरिया हो गया जिसके बाद उसे समय पर उपचार नहीं मिल सका और उसकी माैत हाे गई।

यह भी पढ़ें: Farmers Protest: गर्मी से बचने के लिए किसानों ने की अस्थाई बिजली कनेक्शन की मांग

किरतपुर थाना क्षेत्र के भोजपुर निवासी अमित कुमार ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम मंगलवार दोपहर गांव में आई थी। टीम ने पांच माह के बच्चे काे पेंटा-2 ओरल का टीका लगाया गया था। परिजनों का आरोप है कि कुछ घंटे के बाद ही बच्चे की हालत बिगड़ने लगी और उसे उल्टी-दस्त शुरू हो गए। इसके बाद बच्चे की मौत हो गई। मृतक के पिता ने स्वास्थ्य विभाग की एएनएम सुमनलता पर बच्चे की मौत का आरोप लगाया है।

यह भी पढ़ें: पिता के पुत्रवधु थे अवैध संबध तो बेटे ने करा दी हत्या, मामला जानकर भन्ना जाएगा सिर

बच्चे के पिता अमित ने बताया कि, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बच्चे को पेंटा 2 ओरल का टीका लगाया गया था। बाद में बच्चे को डायरिया होने के कारण उल्टी दस्त शुरू हाे गए। इसके बाद बच्चे की मौत हो गई। मुख्य चिकित्साधिकारी विजय यादव ने बताया कि पाेस्टमार्टम रिपाेर्ट आने के बाद ही माैत के सही कारणाें का पता चल सकेगा।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned