scriptबिजनौर से लखनऊ वाया सूरत, इस तरह रची गई कमलेश तिवारी की हत्या की साजिश | Kamlesh Tiwari murder case UP DGP revealed Conspiracy to kill kamlesh | Patrika News

बिजनौर से लखनऊ वाया सूरत, इस तरह रची गई कमलेश तिवारी की हत्या की साजिश

locationबिजनोरPublished: Oct 19, 2019 12:04:18 pm

Submitted by:

Ashutosh Pathak

Highlights

यूपी डीजीपी ने किा कमलेश तिवारी हत्याकांड के लेकर खुलासा
हत्या को अंजाम देने वाले दो लोगों की हुई पहचान
डीजीपी ने कहा दो मौलियों से भी हो रही है पूछताछ

up.jpg
बिजनौर। कमलेश तिवारी ( Kamlesh Tiwari ) हत्याकांड मामले में यूपी डीजीपी ( UP DGP ) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पुष्टी की है कि बिजनौर से दो मौलाना को हिरासत में लिया गया है। डीजीपी के ने कहा कि उनपर केस दर्ज कर फिलाल पूछताछ की जा रही है।
डीजीपी ने कहा कि इस हत्याकांड में 2015 में दिए गए मौलाना के बयान के आधार पर अनवारुल हक और मुफ्ती नईम को हिरासत में लिया गया है। दरअसल अनवारुल हक ने कमलेश तिवारी का सिर कलम करने पर जहां 51 लाख का इनाम रखा था वहीं मुफ्ती नईम ने सिर कलम करने पर 1.61 करोड़ का इनाम की घोषणा की थीं। डीजीपी के मुताबिक हत्या की साजिश तभी रची गई थी।
इसके अलावा पुलिस ने कमलेश तिवारी हत्याकांड को अंजाम देने वाले दो लोगों के नाम का खुलासा किया है। इसमें से एक शख्स का नाम फरीदुद्दीन पठान उर्फ मुईनुद्दीन शेख है। जबकि दूसरे शख्स का नाम अशफाक शेख है। डीजीपी ने बताया कि हत्या के सीसीटीवी फुटेज में जो दो लोग दिख रहे हैं ये वही हैं, इन्होंने सूरत में मिठाई और चाकू खरीदा था और हत्या को अंजाम देने के लिए यूपी गए थे। हालाकि इस मामले में पुलिस ने गुजरात के सूरत से भी तीन लोगों के हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। इनके नाम है शमीम पठान, फैजान पठान और मोहसिन शेख। मोहसिन शेख पेशे से मौलवी है।
आपको बता दें कि हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की शुक्रवार को दिन दहाड़े हत्या कर दी गई थी. बदमाशों ने कमलेश तिवारी को उनके दफ्तर में चाकूओं से हमला किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो