scriptVIDEO: केंद्र सरकार के बजट से किसान हुए नाराज,कहा- ऐसी नहीं थी उम्मीद | kisan sad from budget,The farmers said we did not get anything | Patrika News
बिजनोर

VIDEO: केंद्र सरकार के बजट से किसान हुए नाराज,कहा- ऐसी नहीं थी उम्मीद

वित्त मंत्री के पहले बजट से किसान नाराज
किसानों ने कहा- बजट में कृषि संबंधित सभी यंत्र को महंगा कर दिया गया
‘किसी भी तरह की कोई भी टैक्स की छूट नहीं दी गई’

बिजनोरJul 06, 2019 / 09:40 am

Ashutosh Pathak

bijnor

VIDEO: केंद्र सरकार के बजट से किसान हुए नाराज,कहा- ऐसी नहीं थी उम्मीद

बिजनौरवित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में शुक्रवार को आम बजट पेश करते हुए जहां सभी तबके को खुश करना चाहा। तो वहीं इस बजट से किसान परेशान हैं। किसानों का कहना है कि इस बजट में किसानों को कुछ भी नहीं मिला है। साथ ही इस बजट में कृषि संबंधित सभी यंत्र को महंगा कर दिया गया है। जिससे किसानों पर खेती को लेकर रुपयों की मार ज्यादा पड़ेगी। इस बजट को लेकर किसान काफी निराश है।
दरअसल उम्मीद जताई जा रही थी कि बजट में किसानों को राहत मिलेगी। बजट पेश होने के बाद बिजनौर के किसान मायूस हैं। किसानों का कहना है कि इस बजट में किसानों की अनदेखी की गई है। इस बजट से किसानों को आस थी कि जैविक खादों सहित खेती से संबंधित अन्य चीजों पर जहां टैक्स की कमी होनी चाहिए। लेकिन इस बजट में किसानों को नहीं मिला है। जिससे कि किसानों को खेती में अब ज्यादा रुपया खर्च करना पड़ेगा। खेती से संबंधित सभी कृषि यंत्रों पर किसी भी तरह की कोई भी टैक्स की छूट नहीं दी गई है। जिससे कि किसानों को महंगे दामों पर कृषि यंत्र खरीदने पड़ेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो