scriptतहसील पर महिलाओं ने इस मांग को लेकर किया हंगामा, बोलीं- 15 दिन पहले अंगूठा लगवाकर…, देखें वीडियो | ladies protest against ration shop | Patrika News

तहसील पर महिलाओं ने इस मांग को लेकर किया हंगामा, बोलीं- 15 दिन पहले अंगूठा लगवाकर…, देखें वीडियो

locationबिजनोरPublished: Apr 24, 2019 04:19:45 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

ग्रामीण महिलाओं का आरोप है कि कुछ दिन पूर्व नगर की दुकानों को ग्रामीण के डीलरों को अटैचमेंट पर दी गई है
जिसमें मोहल्ला बाजार वार्ड नंबर 19 में कफिल नाम से एक राशन डीलर की दुकान है

protest

तहसील पर महिलाओं ने इस मांग को लेकर किया हंगामा, बोलीं- 15 दिन पहले अंगूठा लगवाकर…, देखें वीडियो

बिजनौर। जनपद के चांदपुर तहसील में सैकड़ों महिलाओं ने पहुंचकर एक राशन विक्रेता के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए पूर्ति निरीक्षक व एसडीएम चांदपुर को शिकायत पत्र दिया। ग्रामीण महिलाओं का आरोप है कि कुछ दिन पूर्व नगर की दुकानों को ग्रामीण के डीलरों को अटैचमेंट पर दी गई है। जिसमें मोहल्ला बाजार वार्ड नंबर 19 में कफिल नाम से एक राशन डीलर की दुकान है। उस दुकान पर ग्राम पीपली जट निवासी गजराज सिंह उपभोक्ता को हर माह राशन वितरित करता है।
यह भी पढ़ें

पाइप लाइन क्षतिग्रस्त होने के बाद कई मकानों में आई दरार, मचा हड़कंप

महिलाओं का आरोप है की राशन डीलर गजराज महिलाओं से 15 दिन पूर्व मशीन में अंगूठा ले लेता है तथा महीने के लास्ट में उपभोक्ताओं को राशन वितरित करता है। जिसमें बताया जा रहा है कि उपभोक्ताओं को एक यूनिट पर 5 किलो राशन देना चाहिए। परंतु यह डीलर किसी को 4 किलो पर यूनिट के हिसाब से राशन वितरित करता है। साथ ही एक परिवार के साथ पूरे परिवार के एक सदस्य का 5 युनिट होता है। गजराज 5 यूनिट बता कर उपभोक्ताओं को राशन देता है।
यह भी पढ़ें

खाना बनाने के दौरान गैस लीक होने से घर में लगी भीषण आग, दंपती और बच्चा झुलसे- देखें वीडियो

आरोप है कि यदि उपभोक्ता राशन पूरा मांगता है तो राशन डीलर महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार करता है और अपनी मनमानी से राशन देता है। इस विषय में महिलाओं ने तहसील परिसर में पहुंचकर राशन डीलर के विरुद्ध धरना प्रदर्शन किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो