script

Election LIVE: इस सीट पर भारी संख्या में वोट डालने पहुंची मुस्लिम महिला और पुरुष मतदाता भीड़, किस ओर कर रही इशारा

locationबिजनोरPublished: Apr 11, 2019 09:28:18 am

Submitted by:

lokesh verma

बिजनौर लोक सभा सीट पर देखने को मिल रही मुस्लिम मतदाताओं की सबसे ज्यादा भीड़

bijnor vote cast

Election LIVE: इस सीट पर भारी संख्या में वोट डालने पहुंची मुस्लिम महिला और पुरुष मतदाता भीड़, किस ओर कर रही इशारा

बिजनौर. लाेकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण के लिए सुबह सात बजे से वोट डाले जा रहे हैं। जिले के सभी पोलिंग बूथों पर सुबह से ही मतदाताओं की लंबी कतारे देखने को मिल रही है। यहां सबसे ज्यादा भीड़ मुस्लिम मतदाताओं की देखने को मिल रही है। भारी संख्या में मुस्लिम पुरुष और महिला मतदाताओं कतारें लगी हुई हैं। दरअसल, इस सीट पर सबसे अधिक हिन्दू मतदाता हैं। इसके बाद मुस्लिम मतदाताओं की संख्या है।
यह भी पढ़ें

Election LIVE: वोट डालते ही इस भाजपा प्रत्याशी ने इमरान मसूद की जीत को लेकर किया बड़ा दावा

यहां बता दें कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश की बिजनौर लोकसभा सीट पर कुल 13 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है, जिसमें तीन प्रत्याशियों के बीच त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल सकता है। इस सीट पर भाजपा की ओर से कुंवर भारतेंद्र सिंह फिर से किस्मत आजमा रहे हैं। जबकि कांग्रेस ने बहुजन समाज पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी पर दांव खेला है। वहीं सपा-बसपा गठबंधन की ओर बसपा के मलूक नागर चुनाव मैदान में हैं।
बिजनौर लोकसभा सीट पर मतदाताओं के आंकड़ों पर नजर डाले तो यहां कुल मतदाताओं की संख्या 16 लाख 51 हजार 105 है, जिसमें 7 लाख 63 हजार 430 महिला तो 8 लाख 87 हजार 589 पुरूष मतदाता हैं। इस सीट पर 2014 के मुकाबले इस बार करीब 45 हजार मतदाता बढ़े हैं। बिजनौर लोकसभा सीट में कुल 5 विधानसभा हैं, जिसमें बिजनौर जिले की 2 विधानसभा चांदपुर और बिजनौर और मेरठ की हस्तिनापुर विधानसभा के अलावा मुजफ्फरनगर की पुरकाजी और मीरापुर विधानसभा हैं।
यह भी पढ़ें- ELection LIVE: कड़ी सुरक्षा के बीच यूपी की सभी आठ सीटों पर मतदान शुरू, पोलिंग बूथों पर लगी मतदाताओं की कतारें

बता दें कि बिजनौर लोकसभा सीट पर कुल 930 पोलिंग सेंटर के साथ कुल 1943 पोलिंग स्टेशन हैं। चुनाव में 23 हजार पुलिसकर्मियों के साथ 30 कंपनी पैरामिलिट्री फोर्स को लगाया गया है। जिसमें पीएसी, आईटीबीपी, सीआरपीएफ भी शामिल है। इस लोकसभा में कुल 178 अतिसंवेदनशील बूथ हैं। जहां पर वेब कैमरा और वीडियो रिकॉर्डिंग सहित भारी फोर्स को लगाया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो