scriptलोकसभा चुनाव के लिए इस तारीख से होंगे नामांकन, जानिए कब तक भर सकेंगे पर्चा | lok sabha nomination will start from 18 march | Patrika News

लोकसभा चुनाव के लिए इस तारीख से होंगे नामांकन, जानिए कब तक भर सकेंगे पर्चा

locationबिजनोरPublished: Mar 17, 2019 05:57:53 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

-सीट पर प्रथम चरण का चुनाव 11 अप्रैल को होना है।
-चुनाव की घोषणा के बाद से जिला प्रशासन हरकत में आ गया है।

voting

लोकसभा चुनाव के लिए इस तारीख से होंगे नामांकन, जानिए कब तक भर सकेंगे पर्चा

बिजनौर। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बिजनौर लोकसभा चुनाव के प्रत्याशियों के नामंकन की प्रक्रिया सोमवार से शुरू होने जा रही है। इस लोकसभा सीट पर प्रथम चरण का चुनाव 11 अप्रैल को होना है। चुनाव की घोषणा के बाद से जिला प्रशासन हरकत में आ गया है।
यह भी पढ़ें

कांग्रेस ने कैराना से इस पूर्व सांसद को दिया टिकट, जानिए क्या है समीकरण, देखें वीडियो

जिसके चलते बिजनौर लोकसभा का नामांकन 18 मार्च से शुरू हो जाएगा और 25 मार्च तक 11 से 3 बजे तक चलेगा। जिसकी तैयारी प्रशासन ने कर ली है। कलक्ट्रेट में बेरिकेटिंग कर दी गई है और सुरक्षा के कड़े इंतेज़ाम भी किये गए हैं।
बिजनौर लोकसभा सीट के आर.ओ प्रवीण मिश्रा ने बताया की 18 मार्च से कलक्ट्रेट में नामांकन की प्रक्रिया की पूरी तैयारी कर ली गई है। कलक्ट्रेट में बेरिकेटिंग का काम किया जा रहा है। प्रत्याशी के साथ चार लोगों को ही नामंकन कक्ष में अंदर जाने की अनुमति दी जाएगी। बाकी लोगों को बाहर रोक दिया जाएगा।
यह भी पढ़ें

लोकसभा चुनाव से पहले ‘आप’ की तर्ज पर यूपी में भी बनी नई पार्टी, चौंकाने वाला है मेनिफेस्टो, देखें वीडियोलोकसभा चुनाव

उन्होंने बताया कि सुरक्षा के लिए भारी तादाद में पुलिस बल को तैनात किया जायगा। बिजनौर लोकसभा सीट पर 18 से 25 मार्च तक जबकि नगीना लोकसभा सीट पट 19 से 26 मार्च तक कलक्ट्रेट आफ़िस में नामंकन किया जायेगा। अवकाश वाले दिन प्रत्याशी नामंकन नहीं करा सकेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो