scriptकिसानों ने प्रशासन को दिया 15 दिन का अल्टिमेटम, बोले- मांग पूरी नहीं हुई तो होगा बड़ा आंदोलन, देखें वीडियो | mahapanchayat of farmers | Patrika News

किसानों ने प्रशासन को दिया 15 दिन का अल्टिमेटम, बोले- मांग पूरी नहीं हुई तो होगा बड़ा आंदोलन, देखें वीडियो

locationबिजनोरPublished: Feb 13, 2019 01:40:27 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

आजाद किसान यूनियन के बैनर तले 4 फरवरी को किसानों ने बकाये गन्ने के पेमेंट को लेकर कलक्ट्रेट आफ़िस पर प्रदर्शन किया था।

panchayat

किसानों ने प्रशासन को दिया 15 दिन का अल्टिमेटम, बोले- मांग पूरी नहीं हुई तो होगा बड़ा आंदोलन, देखें वीडियो

बिजनौर। जनपद में 4 फरवरी को बिजनौर कलक्ट्रेट में किसानों पर हुई लाठीचार्ज के मामले में किसानों ने रशीदपुर गढ़ी गांव में एक आजाद किसान यूनियन के बैनर तले महापंचायत का आयोजन किया। इस महापंचायत में कई दल के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।
यह भी पढ़ें

अखिलेश को रोके जाने पर जब सपाइयों ने योगी का पुतला फूंका आैर लगाए ऐसे नारे तो चुपके से खिसक लिए भाजपाई, देखें वीडियो

बता दें कि आजाद किसान यूनियन के बैनर तले 4 फरवरी को किसानों ने बकाये गन्ने के पेमेंट को लेकर कलक्ट्रेट आफ़िस पर प्रदर्शन किया था। इस प्रदर्शन के दौरान किसानों ने कलक्ट्रेट परिसर में पुलिस के सामने चिता लगाकर आत्मदाह करने की कोशिश की थी। पुलिस ने जिला प्रशासन के इशारे पर प्रदर्शन कर रहे किसानों पर पानी की बौछार कर उन पर लाठीचार्ज कर दिया था। साथ ही अगले दिन किसानों पर ही शांतिभंग और अन्य मामलों में मुकदमा दर्ज कर दिया था। इसी घटना को लेकर किसानों को अन्य दल का समर्थन भी मिल गया था।जिसके चलते किसानों ने आज सभी दल के साथ मिलकर इस बर्बरता को लेकर एक महापंचायत कर जिला प्रशासन के खिलाफ रणनीति तैयार करने का काम किया।
यह भी पढ़ें

जानिए कौन हैं अखिलेश यादव को रोकने वाले एडीएम वैभव मिश्र, ड्यूटी के लिए भाजपाइयों से भी भिड़ चुके हैं

आज़ाद किसान यूनियन के पार्टी अध्यक्ष राजेंद्र सिंह ने इस महापंचायत को लेकर बताया कि इसमें आये सभी दल के लोगो ने जिला प्रशासन को 15 दिन का समय दिया है। जिसमे किसानों पर लगे सभी धाराओं को खत्म कराया जाए। दोषी अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाये और बकाये गन्ने के पेमेंट को दिलाया जाए। अगर ऐसा नहीं होता है तो सभी दल के लोग रणनीति बनाकर जिला प्रशासन के खिलाफ आंदोलन करने को मजबूर हो जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो