scriptCAA हिंसा में फंडिंग को लेकर PFI के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई | Major action against PFI over funding in CAA violence | Patrika News

CAA हिंसा में फंडिंग को लेकर PFI के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई

locationबिजनोरPublished: Feb 03, 2020 01:20:42 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights- पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के कई सदस्य गिरफ्तार- बिजनौर जिले से भी चार लोगों को पुलिस ने पकड़ा- बिजनौर में हिंसा के दौरान मारे गए थे दो युवक

bijnor.jpg

,,

बिजनौर. 20 दिसंबर को जुमे की नमाज के बाद बिजनौर के अलग-अलग तहसील क्षेत्रों में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में हुई को लेकर पुलिस प्रशासन अब जाकर अलर्ट मोड पर आ गया है। प्रदर्शन के दौरान हिंसा भड़काने के आरोप में पुलिस ने बिजनौर से पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के चार सदस्यों को हिरासत में लिया है। एसपी सिटी लक्ष्मी निवास मिश्र ने बताया कि फिलहाल इन लोगों से पूछताछ की जा रही है। वहीं, मेरठ, मुजफ्फरनगर व गाजियाबाद से भी कई लोगों को गिरफ्तार किया है।
यह भी पढ़ें

Hapur से गिरफ्तार किया पीएफआई का सदस्‍य, बैंक अकाउंट की हो रही जांच

बता दें कि 20 दिसंबर को सीएए के विरोध में बिजनौर जिले में हिंसा भड़क गई थी। हिंसक प्रदर्शन के दौरान दो व्यक्तियों की मौत हो गई थी, जबकि कुछ लोग घायल हुए थे। वहीं, इस हिंसक प्रदर्शन में 13 पुलिसकर्मी भी घायल हुए थे। बताया जा रहा है कि पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया ने हिंसा फैलाने वाले उपद्रवियों को फंड मुहैया कराया था। इसको लेकर बिजनौर पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। इसी कड़ी में जिले की चांदपुर पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया है।
पुलिस कार्रवाई को लेकर एसपी सिटी लक्ष्मी निवास मिश्र ने बताया कि पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया है। फिलहाल पुलिस इन लोगों से पूछताछ कर रही है। पूछताछ के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे। उनके अनुसार कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि सीएए के खिलाफ हिंसा भड़काने के आरोप में पुलिस ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) पर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो