scriptसिक्योरिटी गार्ड की बेटी का महिला क्रिकेट टीम में चयन, ऑस्ट्रेलिया में बल्लेबाजों के छुड़ाएगी छक्के | meghna singh selected in indian women cricket team for Australia tour | Patrika News

सिक्योरिटी गार्ड की बेटी का महिला क्रिकेट टीम में चयन, ऑस्ट्रेलिया में बल्लेबाजों के छुड़ाएगी छक्के

locationबिजनोरPublished: Aug 25, 2021 03:59:16 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

कोतवाली देहात क्षेत्र में परिवार सहित रहती हैं मेघना। इंडिया ए टीम के लिए पहले भी खेल चुकी हैं। परिवार में खुशी का माहौल।

screenshot_20210825_133600.jpg
बिजनौर। खुदी को कर बुलन्द इतना कि हर तकदीर से पहले खुदा बन्दे से ये पूछे बता तेरी रजा क्या है। ये लाइन बिजनौर की रहने वाली महिला खिलाड़ी मेघना सिंह (Meghna Singh) पर सटीक बैठती है। जिसने अपनी कड़ी मेहनत से महिला भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Women Cricket Team) में शामिल होकर देश का नाम रोशन किया है। जो 29 अगस्त को ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट खेलने के लिए जाएगी। मेघना का भारतीय महिला क्रिकेट में चयन होने के बाद उनके परिवार और मोहल्ले वासियों में खुशी की लहर देखने को मिल रही है। मेघना के परिजन लोगों को मिठाई खिलाकर मेघना के क्रिकेट टीम में शामिल होने पर खुशी जाहिर करते हुए नजर आए।
यह भी पढ़ें

ये हैं भोजपुरी फिल्मों की Sunny Leone, हॉट और बोल्‍ड तस्‍वीरों से लगाईं फैंस के दिलों में आग

दरअसल, कस्बा कोतवाली देहात निवासी विजयवीर सिंह की पुत्री मेघना सिंह का चयन भारतीय महिला क्रिकेट टीम में हुआ है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टेस्ट और सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए महिला टीम का चयन किया है जिसमें तेज गेंदबाज मेघना सिंह को टीम में स्थान दिया गया है। कोतवाली देहात निवासी मेघना सिंह तेज गेंदबाजी के साथ साथ अच्छी बल्लेबाजी भी करती हैं। मेघना सिंह को पहली बार भारतीय टीम में चुना गया है। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध तीन एक दिवसीय मैच 1 दिन रात्रि टेस्ट और तीन टी-20 मुकाबले खेलेगी। मेघना सिंह भारतीय क्रिकेट टीम के साथ 29 अगस्त को ऑस्ट्रेलिया रवाना होगी।। फिलहाल मेघना सिंह बैंगलोर में प्रैक्टिस कर रही है।
बता दें कि विजय वीर सिंह की पांच संतानों में मेघना सबदे बड़ी पुत्री है। मेघना की तीन बहनें और एक भाई है। उनके पिता विजयवीर सिंह सिक्योरिटी गार्ड हें और माता आशा कार्यकत्री हैं। वहीं दादा रिटायर पुलिस कर्मी हैं। मेघना सिंह ने क्रिकेट में अपना अलग स्थान बनाया है। इससे पहले मेघना सिंह इंडिया ए के लिए चुनी गई थी। गत वर्ष दुबई में आयोजित टी 20 चैंपियंस ट्रॉफी में भी मेघना ने अपनी खेल प्रतिभा से सभी को आकर्षित किया था।
यह भी पढ़ें

Kalyan Singh पर कांग्रेसी नेता ने की अभद्र टिप्पणी, संगीत सोम सेना ने चेहरे पर पोती कालिख

रेलवे के लिए भी खेल चुकीं मेघना

मार्च में राजकोट में आयोजित सीनियर वुमन चैलेंजर ट्रॉफी में मेघना सिंह ने रेलवे की ओर से प्रतिभाग किया था। रेलवे की कप्तान मिताली राज के नेतृत्व में रेलवे ने राष्ट्रीय ट्राफी जीती थी। मेघना सिंह मीडियम पेसर हैं, साथ ही अच्छी बल्लेबाज भी है। मेघना के दादा प्रेमपाल सिंह तथा दादी कोतवाली देहात में रहते है। मेघना वर्तमान में रेलवे की ओर से खेल रही है। मेघना के भारतीय टीम में चयन होने की सूचना मिलते ही कस्बे में हर्ष का माहौल रहा। अनेकों ग्रामीणों ने मेघना के घर जाकर बधाई दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो