script

सीएम योगी की गंगा यात्रा उद्घाटन से पहले गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने कही ऐसा बात

locationबिजनोरPublished: Jan 26, 2020 04:43:38 pm

बिजनौर के प्रभारी मंत्री कपिल देव अग्रवाल भी प्रेस वार्ता में रहे मौजूद
डीएम सभागार में गंगा यात्रा को लेकर एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया

minister.png

 

बिजनौर. 27 जनवरी से शुरू होने वाली गंगा यात्रा को लेकर रविवार को गन्ना मंत्री सुरेश राणा और बिजनौर प्रभारी मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने डीएम सभागार में गंगा यात्रा को लेकर एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया। गंगा यात्रा को लेकर जहां जिला प्रशासन द्वारा तैयारियों को पूरा किया जा रहा है। वहीं, 27 जनवरी को बिजनौर के गंगा बैराज से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गंगा यात्रा को लेकर हरी झंडी दिखाएंगे। यह यात्रा बिजनौर से शुरू होकर कानपुर पहुंचेगी। वहीं, बलिया से दूसरी यात्रा भी 31 जनवरी को कानपुर पहुंचेगी।

यह भी पढ़ें

टोल कलेक्शन के लिए Fastag के बाद पेट्रोल पंप पर भुगतान के लिएआया Fastlane



उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गंगा यात्रा को लेकर 27 जनवरी को हेलीकॉप्टर से गंगा बैराज पहुंचकर गंगा यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे। वहीं, इस कार्यक्रम में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत भी इस यात्रा कार्यक्रम में बिजनौर गंगा बैराज में शामिल होंगे। दोनों मुख्यमंत्री सहित भाजपा के प्रभारी मंत्री और कैबिनेट मंत्री सहित विधायक व अन्य बीजेपी के कार्यकर्ता व सदस्य इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें: वक्त रहते बनवा लें अपने बच्चों का आधार कार्ड, वरना स्कूलों में नहीं मिल पाएगा Admission

गंगा यात्रा को लेकर कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा ने बताया कि 27 जनवरी को मुख्यमंत्री योगी नाथ और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत गंगा बैराज से हरी झंडी दिखाकर इस गंगा की यात्रा की शुरुआत करेंगे। गंगा को निर्मल व स्वक्ष बनाए रखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा गंगा ड्रीम प्रोजेक्ट को इस कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को गंगा के प्रति जागरूक करने का काम किया जाएगा। इस कार्यक्रम के तहत गंगा जिस जिस गांव से होकर गुजर रही है। वहां पर कई कार्यक्रम चलाकर गंगा को निर्मल व स्वच्छ बनाने के लिए लोगों को जागरूक किया जाएगा।यह कार्यक्रम दो चरणों में उत्तर प्रदेश में 27 जनवरी को शुरू होगा जो कि बिजनौर से कानपुर व बलिया से कानपुर 31 जनवरी को पहुंचेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो