scriptशादी होते ही दो साल में बहू की उम्र बढ़ गई आठ साल आगे, सास ने दर्ज कराया केस, जाने क्या है पूरा मामला | Mother-in-law filed a case against daughter-in-law for hiding the righ | Patrika News

शादी होते ही दो साल में बहू की उम्र बढ़ गई आठ साल आगे, सास ने दर्ज कराया केस, जाने क्या है पूरा मामला

locationबिजनोरPublished: Sep 23, 2019 02:56:59 pm

Submitted by:

Ashutosh Pathak

Highlights

उम्र को लेकर सास-बहू का विवाद पहुंचा थाने
बहू और उसके परिजनों पर कोर्ट के आदेश के बाद केस दर्ज
सास ने धोखा देने और फर्जीवाड़े का लगाया आरोप

bijnor
बिजनौर। सास-बहू का झगड़ा तो विश्व प्रसिद्ध है और इन झगड़ों की कई वजह भी आपने सुनी होंगी। लेकिन इसबार सास-बहू के झगड़े की जो वजह सामने आई है वह हैरान करने वाली है। दरसअसल सास -बहू सही उम्र को लेकर विवाद हो गया। जिसके बाद सास ने बहू के खिलाफ थाने में केस दर्ज करा दिया।
दरअसल बिजनौर की एक युवती की शादी उत्तराखंड के अफजलगढ़ के थाना जसपुर इलाके में हुई है। वहीं की निवासी युवती की सास गीता चौहान ने बहू पर झूठ और फर्जी का केस दर्ज कराया है। गीता चौहान ने शिकायत में बताया कि कि उनके बेटे सुमित का विवाह आठ मई, 2017 को लवली चौहान पुत्री मिथलेश कुमारी निवासी बिजनौर के साथ हुआ था। विवाह के वक्त लवली की जन्मतिथि 10 फरवरी 1990 बताई गई। लेकिन बाद में पता चला कि शैक्षिक प्रमाण पत्रों में उसकी जन्मतिथि 24 नवंबर 1982 दर्ज है।
इतना ही नहीं सास ने आरोप लगाया है कि बहू और उसके घर वालों ने बिजनौर के ही कृष्णा पब्लिक उत्तर माध्यमिक विद्यालय जलालपुर, सर्वोदय इंटर कॉलेज बिलारी मुरादाबाद की फर्जी मार्कशीट बनाकर 31 जुलाई 2012 को हाईस्कूल में प्रवेश दिला दिया। जिसमें लवली चौहान की जन्मतिथि 10 फरवरी 1997 अंकित की गई। हालाकि उसके आधार कार्ड में जन्मतिथि 24 नवंबर 1982 ही दर्ज है। लवली के दो-दो आधार कार्ड भी हैं। जिनमें एक में पता ग्राम बेला वाला जनपद बिजनौर जबकि दूसरा आधार कार्ड दुलापुर अमानताबाद तहसील ठाकुरद्वारा के पते पर बनवाया गया है।
इन सबको लेकर गीता चौहान ने बहू और उनके परिजनों पर धोखा देने और फर्जीवाड़े का आरोप लगाया है। वहीं अब कोर्ट के आदेश के बाद बहू और परिवारवालों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो