scriptमुस्लिम युवक ने नोटों से भरा बैग लौटाकर पेश की ईमानदारी की मिसाल, रुपये पाकर भर आईं पीड़ित की आंखें | muslim youth set an example of honesty by returning bag full of notes | Patrika News

मुस्लिम युवक ने नोटों से भरा बैग लौटाकर पेश की ईमानदारी की मिसाल, रुपये पाकर भर आईं पीड़ित की आंखें

locationबिजनोरPublished: Nov 25, 2021 01:26:00 pm

Submitted by:

lokesh verma

बिजनौर में एक मुस्लिम व्यापारी ने सड़क पर मिला नोटों से भरा बैग उसके मालिक तक पहुंचाकर ईमानदारी की मिसाल पेश की है। बताया जा रहा है कि एक दुकानदार का रुपये से भरा बैग बाइक पर रखा था। इसी बीच चलती बाइक से अचानक बैग निकलकर बीच सड़क पर गिर गया। इस दौरान एक मुस्लिम दुकानदार आबिद ने बैग उठाकर पुलिस को सूचना दी। इसके 24 घंटे बाद नोटों से भरा बैग पीड़ित दुकानदार को सौंपा गया।

bijnor.jpg
बिजनौर. जिले में एक मुस्लिम व्यापारी ने सड़क पर मिला नोटों से भरा बैग उसके मालिक तक पहुंचाकर ईमानदारी की मिसाल पेश की है। बताया जा रहा है कि एक दुकानदार का रुपये से भरा बैग बाइक पर रखा था। इसी बीच चलती बाइक से अचानक बैग निकलकर बीच सड़क पर गिर गया। इस दौरान एक मुस्लिम दुकानदार आबिद ने बैग उठाकर पुलिस को सूचना दी। तब कहीं जाकर नोटों से भरा बैग पीड़ित दुकानदार को सौंपा गया। खोए हुए बैग को पाने की उम्मीद छोड़ चुके दुकानदार ने बताया कि बैग में 3 लाख 14 हजार रुपये पूरे मिले। उन्होंने इस पर मुस्लिम युवक को धन्यवाद दिया है। जिले भर में मुस्लिम युवक की ईमानदारी की चर्चा का विषय बनी हुई है।
दरअसल, बिजनौर जिले के गंज कस्बा निवासी नितिन कुमार किराना व्यापारी हैं। नितिन कुमार 3 लाख 14 हजार रुपये बैग में रख बाइक पर सवार होकर माल खरीदने बाजार गए थे। सामान नहीं मिलने के कारण वह बाइक से वापस अपनी दुकान की तरफ जा रहे थे कि इसी बीच रास्ते में टाइल्स व्यापारी आबिद की दुकान के सामने उनका नोटों से भरा बैग गिर गया। इसके बाद इस बैग को व्यापारी आबिद ने उठाकर अपने पास रख लिया और आबिद ने बैग के मालिक को तलाशना शुरू कर दिया।
यह भी पढ़ें- यूपी में धर्मांतरण विरोधी कानून के तहत 340 लोगों पर केस, 189 की हुई गिरफ्तारी

24 घंटे की मशक्कत के बाद आखिरकार नितिन से आबिद सिद्दीकी की मुलाकात हुई और उनको नोटों से भरा उनका बैग सौंपा। यह देख नितिन की आंखें भर आईं। नितिन ने बताया कि यह उनके जीवन की गाढ़ी कमाई है। आप जैसे लोग आजकल कहां मिलते हैं। आपका बहुत बहुत शुक्रिया। इस पर आबिद ने कहा कि दूसरे की अमानत को लेकर वह पूरी रात सो नहीं पाए। उन्होंने कहा कि उनके लिए 3 लाख ही नहीं, अगर 3 करोड़ रुपये भी होते तो उनके लिए उसकी भी कोई वैल्यू नहीं थी। इस दौरान नितिन भी आबिद का शुक्रिया अदा करते नहीं थक रहे थे। नितिन को रुपये मिल गए, वहीं आबिद ने भी ईमानदारी की मिसाल पेश कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो