scriptबिजनौर में गुलदार को लेकर दहशत | Panic over Guldar seen in Bijnor | Patrika News

बिजनौर में गुलदार को लेकर दहशत

locationबिजनोरPublished: Feb 28, 2021 08:59:29 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

गुलदार के डर से खेत में भी नहीं जा रहे किसान
किसानाें के अनुसार वन विभाग नहीं है गंभीर

bijnor-11.jpg

जंगल में दिखा तेंदुआ

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

बिजनाैर. ईख के खेत में गुलदार देखे जाने से ग्रामीणों में दहशत बढ़ गई है।ग्रामीण अपना गन्ना छीलने के लिए भी अब खेतों पर नहीं जा रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि पिछले साल गुलदार ने कई ग्रामीणों को अपना निवाला बना लिया था। अब एक बार फिर से गुलदार देखे जाने के कारण ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। ग्रामीणों का कहना है कि वन विभाग भी कोई संज्ञान नहीं लिया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

सस्ती हुई सब्जी तो लागत नहीं मिलने से परेशान किसान ने जोत दिया 17 बीघा गाेभी का खेत

जनपद बिजनौर के मंडावर थाना क्षेत्र के गांव भवानीपुर और नाईवाला के जंगल में गुलदार देखे जाने के बाद से ग्रामीण खेत पर जाने से बच रहे हैं। उधर खेत पर ना जाने के कारण किसानों को गन्ना छीलने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। किसान पंकज कुमार ने बताया कि ईख के खेत के किनारे चल रहे गुलदार के देखे जाने के बाद से ग्रामीणों में काफी दहशत है। इसको लेकर ग्रामीण अपना गन्ना छिल नहीं रहे है। इससे पहले भी गुलदार द्वारा जनपद के अलग-अलग क्षेत्रों में जंगल गए ग्रामीणों पर हमला कर उन्हें घायल और मौत के घाट उतारने का काम पहले भी हो चुका है। जिसको लेकर ग्रामीण गुलदार दिखने के बाद से दहशत में है।
यह भी पढ़ें

किसान महापंचायत के मंच से राकेश टिकैत का एलान बिल वापसी नहीं, तो घर वापसी नहीं

गुलदार दिखने की सूचना वन विभाग के अधिकारियों को दी गई है लेकिन अभी तक वन विभाग के अधिकारियों द्वारा मौके पर पहुंचकर ना तो गुलदार को पकड़ने के लिए संज्ञान लिया गया है ना ही कोई पिंजरा लगाया गया। उधर गुलदार देखने की मामले को लेकर डीएफओ एम सिमरन ने फोन पर बताया कि ग्रामीणों द्वारा आज ही उनको सूचना मिली है कि गुलदार यहाँ के खेतों के किनारे दिखा है। वन विभाग द्वारा मौका मुआयना करके पिंजरे को लगाया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो