scriptशब-ए-बारात को लेकर पुलिस ने की ऐसी अपील, सुनकर आप भी करेंगे तारीफ | police appeal to offer namaz in the house on Shab e baarat | Patrika News

शब-ए-बारात को लेकर पुलिस ने की ऐसी अपील, सुनकर आप भी करेंगे तारीफ

locationबिजनोरPublished: Apr 09, 2020 01:39:50 pm

Submitted by:

Iftekhar

शहर काजी और इमाम के साथ गली-गली घूम रहे हैं पुलिस अफसर

police.png

 

बिजनौर. कोरोना वायरस जैसी महामारी से बचाव के लिए जहां देश के प्रधानमंत्री ने 21 दिनों तक पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा कर रखी है। इस बीच शब-ए-बारात का त्योहार आने से पुलिस और प्रशासन के लिए लॉकडाउन को बरकरार रखने की चुनौती बढ़ गई है। इसी सिलसिले में बिजनौर में शब-ए-बारात के त्यौहार को देखते हुए शहर काजी और पुलिस ने जनता में अपील की है कि मुस्लिम समाज के लोग शब-ए-बरात के त्यौहार पर अपने घर पर ही रहकर इबादत करें। इस दौरान सोशल डिस्टनसिंग का पूरा ख्याल रखें और मस्जिदों में जमा होने की बिल्कुल भी कोशिश न करें। घर में ही रहकर इबादत करने के साथ ही देश को इस महामारी से बचाने की अल्लाह से दुआ करें।

यह भी पढ़ें- लॉकडाउन से परेशान लोगों के लिए मसीहा बनकर आया यह मुस्लिम संगठन तो लोगों के चेहरे पर लौटी मुस्कान

सोशल डिस्पेंसिंग को लेकर जहां लगातार देश के प्रधानमंत्री और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री जनता से सोशल डिस्टेंसिंग की अपील कर रहे हैं। वहीं, घरों पर समय गुजारने के लिए जनता से अनुरोध कर रहे हैं। बिजनौर जिले का पूरा प्रशासनक इमला जनता से सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करने और घरों में रहने की सीख देने में लगा हुआ है। लोगों से अपील की जा रही है कि घरों में रहकर ही धर्म संबंधित सभी इबादत को अंजाम दें।

यह भी पढ़ें: दुबई से आए व्यक्ति के घर पहुंची डॉक्टरों की टीम और अस्पताल लाकर ऐसे किया गया आइसोलेट

गौरतलब है कि शब-ए-बरात के त्यौहार को देखते हुए शहर काजी और इलाके के इमाम के साथ पुलिस ने ई-रिक्शा में बैठकर जनता से घर पर ही रह कर खुदा की इबादत करने की अपील की। इस दौरान लोगो से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए भी कहा गया। लोगों को बताया गया कि सोशल डिस्टेंसिंग करके ही कोरोना जैसी महामारी से लोगों को बचाया जा सकता है। लिहाजा, त्योहार को देखते हुए लोग घरों से न निकलें, जिससे कि कोरोनावायरस का खतरा इलाके में न बढ़ें। लोग त्योहार में घरों पर ही रह कर नमाज और दूसरे सभी इबादत घर पर ही करें, ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण को खत्म करा जा सके।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो