scriptUP के इस थाने में तैनात पुलिसवालों ने रेप की सजा में कराई शादी | Police arrange marriage of a rape victim with accuse | Patrika News

UP के इस थाने में तैनात पुलिसवालों ने रेप की सजा में कराई शादी

locationबिजनोरPublished: Nov 12, 2017 07:09:26 pm

Submitted by:

Iftekhar

शादी का वादाकर लड़का करता रहा रेप, लड़की की गुहार पर पुलिस ने थाने में करावाई निकाह

Rape victim

बिजनौर. एक रेप पीड़िता इंसाफ के लिए आरोपी के खिलाफ थाने में फरियाद लेकर पहुंची थी। लेकिन थाने में बैठे पुलिसवालों ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय रेप पीड़िता की उसी से शादी करा दी। थाना कोतवाली देहात पुलिस ने लगातार दुष्कर्म करने वाले एक आरोपी युवक की थाने में उसी लड़की से निकाह करा दिया है, जिसने उस पर बलात्कार के आरोप लगाए थे।

यह है पूरा मामला
यह मामला बिजनौर के कोतवाली देहात थाना गांव महुआ क्षेत्र का है। यहां के रहने वाले नोमान नाम के युवक पर गांव में ही रहने वाली रुबीना ने शादी का झांसा देकर बलात्कार करने की रिपोर्ट थाने मे दर्ज कराई थी। इस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी युवक नोमान को हिरासत में ले लिया, जब इसकी जानकारी युवक के परिजनों को हुई तो वो भी थाने पहुंच गए। उन्होंने लड़की के परिजनों से बात कर दोनों की शादी का प्रस्ताव रखा, जिसके बाद पुलिस ने मौलवी को बुलाकर थाने में ही अपनी मौजूदगी में निकाह करा दिया और मामले का पटाछेप कर दिया।

निकाह से सन्तुष्ट नजर आई लड़की
इस निकाह से अब लड़की भी सन्तुष्ट नजर आ रही है। शबीना शादी करने वाली लडक़ी का कहना है कि अब हमने अपनी मर्जी से थाने में निकाह कर लिया है और मैं इनके साथ ही रहना चाहती हूं। उधर, इस मामले में सीओ नगीना महेश कुमार का कहना है की कोतवाली देहात थाने में एक लड़की ने तहरीर दी थी की उसके गांव का एक लड़का शादी का झांसा दे रहा है, लेकिन शादी नही कर रहा है। पुलिस ने इस पर तत्काल मुकदमा दर्ज किया और शाम को ही दोनों पक्ष थाने पर आ गए और दोनों ने शादी का प्रस्ताव रखा, जिसके बाद थाने में ही मौलवी को बुलाकर इन दोनों का निकाह करा दिया है। पुलिस ने कहा कि इस शादी के साथ ही अब इस केस से सम्बंधित सभी वाद-विवाद को निपटाकर केस को खत्म किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो