scriptअगर आप बैंक आते-जाते हैं तो हो जाइए सावधान, तेज़ाब डालकर लूट की घटना को दिया जा रहा है अंजाम | Police search operation against spirit attack and loot in Bijnor | Patrika News
बिजनोर

अगर आप बैंक आते-जाते हैं तो हो जाइए सावधान, तेज़ाब डालकर लूट की घटना को दिया जा रहा है अंजाम

खाता धारकों पर तेज़ाब डालकर रूपये लूटने वाले गिरोह के खिलाफ पुलिस का चेकिंग अभियान 

बिजनोरSep 13, 2017 / 05:11 pm

Iftekhar

Police

बिजनौर. बैंकों के अन्दर व बाहर तेजाब डालकर रुपया लुटने वाले गिरोह पर नजर रखने व उन्हें पकड़ने के लिए नगीना थाना कोतवाल ने पुलिसकर्मियों के साथ तहसील के दो बैंकों में चेकिंग अभियान चलाया गया। पुलिस को देखकर बैंक में रुपया निकालने आए लोगों में हड़कंप मच गया। हालांकि, बाद में जानकारी मिलने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली। दरअसल, इन दिनों प्रदेश व आस-पास के जनपदों में तेजाब डालकर बैंक के अन्दर व बाहर बैंक से पैसे निकालकर ले जाने व जमा करने वाले लोगों पर तेजाब डालकर रुपए लूटने वाले गिरोह का आतंक है। लोगों में इसकी दहशत बढ़ती जा रही है। इसी से निपटने के लिए पुलिस ने जनपद की तहसील नगीना के बैंको में मंगलवार को सघन अभियान चलाया।

नगीना थाना प्रभारी संजय प्रताप सिंह अपनी पुलिस टीम के साथ पहले स्टेट बैंक पहुंचे। गेट बन्द कराकर जैसे ही बैंक के अंदर पुलिस घुसी तो बैंक के अन्दर मौजूद ग्राहकों में हड़कम मच गया। इसके बाद थाना प्रभारी और महिला पुलिस कर्मी की टीम ने सबकी जेब, पर्स, थैले और उनकी बैंक पास बुक की बारीकी से जांच की ।


थाना प्रभारी स्टेट बैंक में चेकिंग अभियान के बाद अपनी टीम के साथ केनरा बैंक पहुंचे और बैंक के गेट के पास फालतु बैठे दिखाई दिए दो युवकों को वहां से भगाया और गेट बन्द करके चेकिंग अभियान चलाया। पुलिस को दोनों बैंकों में कोई अवैध हथियार या फालतू आदमी और महिला बैंक में नहीं मिले।

थाने के कोतवाल ने इस अभियान के तहत बैंक के दोनों गार्डों को निर्देश दिए कोई भी व्यक्ति बैंक के अन्दर मोबाइल फोन पर बात करे तो उस पर नजर रखे व बैंक में फोन से बात करने को मना करे। बैंक के अन्दर खाता धारकों की पास बुक व फॉर्म चैक करें। गॉर्ड को आगाह किया गया कि किसी व्यक्ति पर संदेह होने पर उससे पूछे की बैंक में वो क्या करने आया है। बैंक के बाहर खड़े फालतू लोगों पर नजर रखें व उन्हें वहां खड़ा न होने दें। थाना प्रभारी संजय प्रताप सिंह ने केनरा बैंक के गार्ड से बैंक का सायरन भी चालू कराकर देखा जो की बैंक का सायरन सही है या खराब।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो