scriptहिंसा फैलाने के आरोप में एसआईटी ने एक शिक्षक को किया चिन्हित, गिरफ्तारी के लिए दी जा रही दबिश- देखें वीडियो | police sit team identified one teacher for protest against caa bijnor | Patrika News

हिंसा फैलाने के आरोप में एसआईटी ने एक शिक्षक को किया चिन्हित, गिरफ्तारी के लिए दी जा रही दबिश- देखें वीडियो

locationबिजनोरPublished: Jan 20, 2020 05:54:12 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

Highlights

CAA और NRC के विरोध में हुआ था हिंसक प्रदर्शन
प्रदर्शन के दौरान पथराव और वाहनों में लगाई गई थी आग
पुलिस सीसीटीवी व वीडियो की मदद से कर रही उपद्रवियों की पहचान

ba.jpg

file photo

बिजनौर। 20 दिसंबर 2019 को जुम्में की नमाज के बाद जिले में कई क्षेत्रों में जहां नागरिकता संशोधन बिल को लेकर हिंसक प्रदर्शन हुए थे। तो वहीं नहटौर थाना क्षेत्र में हिंसक प्रदर्शन के दौरान दो व्यक्तियों की गोली लगने से मौत हो गई थी। जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया था। इस हिंसक प्रदर्शन को लेकर बिजनौर पुलिस एसआईटी की टीम ने नहटौर थाना क्षेत्र के एक अर्ध सरकारी स्कूल के शिक्षक को हिंसा फैलाने और भड़काने के मामले में चिन्हित किया है। पुलिस अब आरोपी की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है।

भाजपा विधायक के आवास पर ड्राइवर की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत, जांच में जुटी पुलिस

दरअसल नहटौर थाना क्षेत्र में 20 दिसंबर को जुम्मे की नमाज के बाद नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में क्षेत्र में काफी हिंसक घटनाएं हुई थी। इस हिंसक घटना के दौरान अनस और सुलेमान की गोली लगने से मौत हो गई थी। जबकि ओमराज सैनी नाम का युवक गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया था। इस घटना को लेकर एसआईटी गठित की गई थी। एसआईटी टीम द्वारा लगातार उपद्रवियों की पहचान कर उनकी गिरफ्तारी का काम किया जा रहा है।

 

एक और उपद्रवी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

आज नहटौर थाना क्षेत्र के एचएमआई इंटर कॉलेज के एक शिक्षक अफज़़ाल कुरैशी को चिन्हित करते हुए हिंसक प्रदर्शन का जिम्मेदार ठहराया है। वही चिन्हित शिक्षक को कॉलेज मैनेजमेंट द्वारा निलंबित कर दिया गया है। शिक्षक स्कूल से फरार हो गया है। वहीं इस शिक्षक को लेकर जिला प्रशासन का अधिकारी अभी कुछ भी बताने को तैयार नहीं है। साथ ही पुलिस की एसआईटी टीम आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए दबिश दे रही है। एसपी देहात विश्वजीत श्रीवास्तव ने बताया कि जो हमें वीडियो मिली है। उसके आधार पर एसआईटी टीम ने अफजाल कुरैशी को चिन्हित किया है। जिसके बाद उन्हें नोटिस भेजा गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो