Ram Mandir Bhumi Pujan: आज अयोध्या के साथ प्रदेशभर में मनेगी दिवाली, 5 लाख दीयों से जगमगाएग होगा ये शहर

Highlights

- भाजपा विधायक सूची चौधरी ने लोगों को बांटेे 5 लाख दीए

- मंदिरों के साथ घरों में आज शाम दीप प्रज्जवलित करने की तैयारी शुरू

- श्रीराम मंदिर के भूमि पूजन को लेकर लोगों में भारी उत्साह

By: lokesh verma

Published: 05 Aug 2020, 10:14 AM IST

बिजनौर. अयोध्या में आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्रीराम मंदिर का भूमि पूजन करेंगे। इसकाे लेकर देशभर में उत्साह का माहौल है। अयोध्या के साथ ही देशभर दिवाली मनाने की तैयारी जोर-शोर से की जा रही है। इसी कड़ी बिजनौर के अलग-अलग मंदिरों में भी आज शाम दीप प्रज्जवलित करने की तैयारी शुरू हो गई है। बिजनौर विधायिका ने नगर पालिका चौराहे पर मंदिर में पूजा-अर्चना कर लोगों को 5 लाख मिट्टी के दिए बांटे हैं। इस अवसर पर बीजेपी विधायक समेत सभी कार्यकर्ताओं ने जय श्रीराम का उद्घोष किया।

यह भी पढ़ें- Ram Mandir Bhumi Pujan: भाजपा ने लोगों को बांटेे 1 लाख दीप, मुस्लिम भी अपनेे घरों में जलाएंगे दियेे

बिजनौर के लोगों में अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन कार्यक्रम को लेकर काफी उत्साह है। इसी को लेकर बिजनौर सदर विधायक सूची चौधरी ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर नगर के चौराहे पर बने मंदिर में पूजा-अर्चना की और लोगों को 5 लाख दिए बांटे। इन दीपक के माध्यम से आज जनपद वासी अपने घरों व मंदिर पर दीप प्रज्जवलित करके राम मंदिर निर्माण की खुशी का इजहार करते हुए एक-दूसरे को बधाई देंगे।

जिले के शहर क्षेत्र के कई मंदिरों को आज शाम को दीपों से सजाया जाएगा। इसको लेकर सभी मंदिरों में दीपोत्पसव की तैयारियों को पूरा कर लिया गया है। अयोध्या के साथ ही आज शाम पूरा शहर दिवाली की तरह जगमगाएगा।

यह भी पढ़ें- रावण मंदिर में भी मनाया जाएगा राम मंदिर भूमि पूजन का जश्न, पुजारी बोले- लंकापति भी रखतेे थे मर्यादा का ख्याल

Ram Mandir
Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned