scriptFIFA World Cup में दिखेगा यूपी की इस युवती का जलवा, पुलिस को भी दे चुकी है टिप्स | ruchi kapoor of bijnor giving training for fifa world cup 2022 | Patrika News

FIFA World Cup में दिखेगा यूपी की इस युवती का जलवा, पुलिस को भी दे चुकी है टिप्स

locationबिजनोरPublished: Sep 24, 2019 02:25:48 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-कतर में होने वाले FIFA World Cup 2022 में बिजनौर जिले की बिटिया के मैनेजमेंट का जलवा दिखेगा
-ये Football World Cup 21 नवंबर से 18 दिसंबर तक चलेगा
-बिजनौर की रुचि 2012 से ही इस विश्वकप में कर्मचारियों की ट्रेनिंग का काम देख रही हैं

fifa.jpeg
बिजनौर। 2022 में होने वाले फीफा विश्वकप (FIFA World Cup 2022) के लिए अभी से लोग उत्साहित हैं। वहीं इसको लेकर तैयारियां भी शुरू हो चुकी है। कतर में होने वाले इस फुटबॉल विश्वकप (FIFA World Cup) में बिजनौर जिले की बिटिया के मैनेजमेंट का जलवा दिखेगा। दरअसल, आवास विकास कालोनी निवासी रुचि कपूर इस टूर्नामेंट के सफल आयोजन के लिए गठित सुप्रीम कमेटी फॉर डिलीवरी एंड लिगेसी के 450 कर्मचारियों की हेड ऑफ ट्रेनिंग हैं। इसके लिए वह कर्मचारियों को नेतृत्व व सांगठनिक कौशल का प्रशिक्षण दे रही हैं।
यह भी पढ़ें

Aadhaar से इस तारीख तक लिंक करा लें अपना PAN Card, नहीं तो पड़ जाएंगे मुश्किल में

बता दें कि ये फुटबॉल विश्वकप (Football World Cup) 21 नवंबर से 18 दिसंबर तक चलेगा। बिजनौर की रुचि 2012 से ही इस विश्वकप में कर्मचारियों की ट्रेनिंग का काम देख रही हैं। ट्रेनिंग कमेटी में रुचि सहित तीन सदस्य शामिल हैं। परिजन बताते हैं कि वह पुणे से मैनेजमेंट की शिक्षा प्राप्त करने के बाद कतर चली गई थीं। वहां उन्होंने वोडाफोन के अलावा कतर के अल खलीजी बैंक सहित कई बड़ी संस्थाओं में काम किया है। अब वह फीफा विश्वकप के लिए कर्मचारियों को प्रमुख रूप से साफ्ट स्किल, लीडरशिप डेवलपमेंट, एचआर रणनीति, आर्गेनाइजेशन कल्चर, परफारमेंस मैनेजमेंट का प्रशिक्षण दे रही हैं।
यह भी पढ़ें

बॉलीवुड ने माना वेस्ट यूपी की दो बुजुर्ग महिलाओं का लोहा, ट्रेलर लॉचिंग के बाद इस दिन रिलीज होगी फिल्म

गौरतलब है कि मुरादाबाद आइजी रमित शर्मा की पहल पर रुचि कपूर ने पुलिसकर्मियों की कार्यशाला में तनाव को दूर करने के लिए हैप्पीनेस मंत्र दिया। उन्होंने पुलिसकर्मियों को डिप्रेशन से उभारने के लिए मुरादाबाद में कार्यशाला शुरू की थी।

ट्रेंडिंग वीडियो