पाेलिंग बूथ पर EVM न उठाने पर एसडीएम ने होमगार्ड को जड़ा थप्पड़ और फिर...

पाेलिंग बूथ पर  EVM न उठाने पर एसडीएम ने होमगार्ड को जड़ा थप्पड़ और फिर...

Nitin Sharma | Publish: Apr, 17 2019 06:41:15 PM (IST) | Updated: Apr, 17 2019 06:41:16 PM (IST) Bijnor, Bijnor, Uttar Pradesh, India

  • पुलिस होमगार्ड और प्र्र्रशासनिक अधिकारी आए आमने सामने
  • होमगार्डो ने भी एसडीएम के खिलाफ खाेला मोर्चा

बिजनौर।पोलिंग पार्टी रवाना होने के दौरान एसडीएम ने होमगार्ड को ऐसा आदेश दिया।जिसे पूरा करने के लिए उसने मना कर दिया। आरोप है कि इसी बात से नाराज एसडीएम ने होमगार्ड को थप्पड़ जड़ दिया।एसडीएम के ऐसा करते ही मौके पर मौजूद होमगार्ड, पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारी आमने सामने आ गये। वहीं हंगामा होने पर आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और होमगार्डो को समझाने का प्रयास किया। इस घटना के बाद पुलिस कर्मियों और एसडीएम में नोकझोंक हो गई। पूरा मामला जिला अधिकारी के पास पहुंच गया है।

एसडीएम ने होमगार्ड को सुनाया था यह आदेश

जानकारी के अनुसार बिजनौर में चुनाव आयोग द्वारा ड्यूटी पर आए एसडीएम ने होमगार्ड को EVM उठाने का आदेश दिया था,लेकिन होमगार्ड ने EVM उठाने से इनकार कर दिया। आरोप है कि इस एसडीएम ने होमगार्ड को थप्पड़ मार दिया।वहीं एसडीएम के फरमान का पालन पीडि़त होमगार्ड ने इसलिए नहीं किया था क्योंकि चुनाव आयोग के नियमों के तहत किसी भी पुलिसकर्मी को ईवीएम छूने की इजाजत नहीं है । पीडि़त होमगार्ड जगदीश की माने तो एसडीएम घनश्याम वर्मा ने उनसे ईवीएम मशीन उठाने को कहा था। जबकि चुनाव आयोग के नियमों के अनुसार कोई भी पुलिसकर्मी के ईवीएम को हाथ तक नहीं लगा सकता है। इसीलिए मैंने मना कर दिया ।

एसडीएम के ऐसा करते ही आमने सामने हुए पुलिस और प्रशासन

एसडीएम ने होमगार्ड को थप्पड़ जडऩे के साथ ही उसका ड्यूटी कार्ड भी झपट लिया। इस पर सभी होमगार्ड और पुलिस एक साथ हो गये। होमगार्डो ने भी एसडीएम के खिलाफ मोर्चा खोल दिया।इतना ही नहीं इसको लेकर अफसरों और होमगार्डो में घंटों तक कहासुनी भी हुई है। इस घटना के बाद डीएम सुजीत कुमार ने इस पूरे घटनाक्रम की जांच एक टीम को सौंप दी है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned