scriptगाड़ी पर यह लिखा देख व्यापारियों को टैक्स अधिकारी पर हुआ संदेह, दर्ज कराया मुकदमा | shopkeeper allegation on tax officers police lodge fir | Patrika News

गाड़ी पर यह लिखा देख व्यापारियों को टैक्स अधिकारी पर हुआ संदेह, दर्ज कराया मुकदमा

locationबिजनोरPublished: Jan 12, 2018 03:19:45 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

दुकानदारों ने सेल्स टैक्स टीम पर लगाया अवैध वसूली का आरोप, वीडियों भी सौंपी

tax officer

बिजनौर।सेल्स टैक्स अधिकारी ने अपनी टीम के साथ बिजनौर शहर की दुकानों पर छापा मारा। अधिकारी ने दुकानों पर जाकर दुकानदारों के टिन नंबर चेक किये। टिन नंबर चेक कर रहे सेल्स टैक्स अधिकारी पर दुकानदारों ने अवैध वसूली का आरोप लगाया है। वहीं दुकानदारों ने टैक्स अधिकारी की गाड़ी पर यह लिखा देख बिजनौर थाना कोतवाली शहर को सूचना दे दी। मौके पर पहुंची थाने की पुलिस सेल्स टैक्स के अधिकारी को अपने साथ थाने ले गई। सेल्स टैक्स अधिकारी के पास आई कार्ड मिला है।

दुकानों पर पहुंचे सेल्स टैक्स अधिकारियों पर लगाया यह आरोप

थाना कोतवाली शहर बिजनौर के मुख्य बाजार में गुरुवार शाम एक सेल्स टैक्स अधिकारी रोहिताश कुमार शर्मा ने दुकानदारों की दुकानों पर छापा मारा। सेल्स टैक्स अधिकारी ने अलग अलग दुकानदानों पर जाकर टिन नंबर चेक किया। इस दौरान दुकानदारों ने बाजार मे सेल्स टैक्स अधिकारी का विरोध कर दिया। व्यापारी नेता मनोज कुच्छल ने बताया की दुकानदारों का उनके पास फ़ोन आया कि सेल्स टैक्स अधिकारी दुकानदारों का टिन नंबर चेक करने के नाम पर उनसे अवैध तरीके से रुपयो की मांग कर रहे है। उधर सेल्स टैक्स अधिकारी के पास से एक आई कार्ड मिला है ।जिसमे गवर्मेंट आॅफ उतर प्रदेश जीएसटी डिपार्टमेंट लिखा हुआ है। साथ ही इस आईडी कार्ड में सेल्स टैक्स ऑफिसर मुरादाबाद लिखा हुआ है।

 

टैक्स अधिकारियों की गाड़ी पर यह लिखा देख दुकानदारों ने पुलिस बुलार्इ

दुकानदारों ने बताया कि जो सेल्स टैक्स अधिकारी दुकानों पर पहुंचे उनकी गाड़ी पर उत्तराखंड भारत सरकार लिखा है। संदेह होने पर लोगों ने तुरंत इसकी सूचना संबंधित थाने की पुलिस को दी। बाजार में मौके पर पहुंची पुलिस ने सेल्स टैक्स अधिकारी को अपने साथ थाने ले गई। उधर पुलिस को इस अधिकारी के ऊपर संदेह होने पर पुलिस संबंधित अधिकारी ड्राइवर सतेंदर और उत्तराखंड नंबर भारत सरकार लिखी गाड़ी को अपने साथ थाने ले जाकर अधिकारी से पूछताछ कर रही है।
पुलिस ने दुकानदारों की शिकायत पर दर्ज किया मुकदमा

व्यापारी अध्यक्ष मनोज कुच्छल ने अधिकारी के साथ आए गाड़ी ड्राइवर आैर चपरासी पर टीन नंबर के नाम पर अवैध उगाही करने का मुकदमा दर्ज कराया। दुकानदारों ने आरोप लगाया कि आधिकारी ड्राइवर आैर चपरासी के साथ हर दुकानदार से जबरन 1300 रुपये अवैध उगाही कर रहे थे। आरोप है कि अधिकारी संग मौजूद ड्राइवर आैर चपरासी ने चार दुकानों से 1300-1300 रुपये वसूल भी लिये है। दुकानदारों ने पुलिस को इसकी वीडियों भी सौंपी है।जिसके बाद थाना पुलिस मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो