आवारा कुत्तों ने बच्चों को काटा, एक बच्चे की हुर्इ मौत

आवारा कुत्तों ने बच्चों को काटा, एक बच्चे की हुर्इ मौत

Nitin Sharma | Publish: Jul, 13 2018 04:22:43 PM (IST) Bijnor, Uttar Pradesh, India

हाल में ही कुत्तों ने कर्इ बच्चों पर कर दिया हमला

बिजनौर।यूपी के कर्इ जिलों में आवारा कुत्तों का अातंक इतना ज्यादा बढ़ गया कि लोग परेशान हो गये है। इसकी वजह कुत्तों द्वारा आए दिन बच्चों को काटना है। इसे हाल ही में उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में घर के बाहर खेल रहे बच्चों को काटना है।जिसे एक बच्चे की मौत हो गर्इ है। वहीं कर्इ बच्चों की हालत गंभीर बनी हुर्इ है।लेकिन इतना सब होने के बावजूद जिला प्रशासन का अमला आवारा कुत्तों से निजात दिलाने में नाकाम साबित नज़र आ रहा है।

यह भी पढ़ें-मां ने ही सुपारी देकर करा दी बेटे की हत्या, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप

कुत्तों ने एेसे बनाया बच्चों को अपना शिकार

बिस्तर पर पड़ी ये हे चार वर्षीय सिमरा जिसे आवारा कुत्तो ने बुरी तरह नोच डाला।इसकी वजह से इलाज के दौरान मासूम बच्ची ने दम तोड़ दिया।जबकि दर्जन भर के करीब मासूम बच्चे कुत्ते काटे का इलाज करा रहे है।पीड़ित परिवार ने कई बार प्रशासन से आवारा कुत्तों से निजात दिलाने की काफी कोशिश की।लेकिन प्रशासन के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही।फरजाना घायल बच्चे की मां ने बताया कि मोहल्ले में लगातार आवारा कुत्तों का जमावड़ा बढ़ता जा रहा है।

यह भी पढ़ें-इस जिले में कांटे जाएंगे कुत्तों के कान, वजह जानकर चाैंक जाएंगे आप

बच्चों का स्कूल जाना हुआ मुश्किल

बच्चों के परिजनों ने बताया कि कई बार ये कुत्ते मोहल्ले के स्कूल जाते वक्त या खेलते समय काटते चले आ रहे है।जिससे मोहल्ले के कई घायल बच्चों का अब भी इलाज चल रहा है।कुत्तो के आतंक के शिकार हो रहे बच्चे बिजनौर के स्योहारा थाने के शेबान क्षेत्र के है।उधर घायल बच्चे के अभिभावकों ने बताया कि कई बार इन कुत्तों को पकड़ने के लिये नगर पालिका और तहसील एसडीएम को शिकायत पत्र दिया गया है।लेकिन इन आवारा कुत्तों को पकड़ने के लिए विभाग या अन्य अधिकारी द्वारा कुछ भी नहीं किया जा रहा है।

Ad Block is Banned