Video: चुनाव परिणाम के अगले ही दिन शरारती तत्वों ने किया ऐसा काम, गांव में तनाव पुलिस फाेर्स तैनात

Video: चुनाव परिणाम के अगले ही दिन शरारती तत्वों ने किया ऐसा काम, गांव में तनाव पुलिस फाेर्स तैनात

Nitin Sharma | Updated: 24 May 2019, 05:27:11 PM (IST) Bijnor, Bijnor, Uttar Pradesh, India

  • सूचना मिलते ही पुलिस विभाग में मचा हड़कंप, पुलिस ने ग्रामीणाें काे दिया आश्वासन

बिजनौर। लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के अगले ही दिन जिले के नहटौर थाना क्षेत्र स्थित एक बसाबनपुर गांव में शरारती तत्वों की वजह से तनाव फैल गया। दरअसल शरारती ने गांव में स्थापित बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर की मूर्ति को खंडित कर फिजा बिगाडऩे का प्रयास किया। मूर्ति खंडित होने का पता लगते ही दलित समाज के लोगों में रोष व्याप्त हो गया। मौके पर सैकड़ों महिला पुरुष एकत्र हो गये। इसकी सूचना मिलते ही सीओ धामपुर महावीर सिंह राजावत पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। यहां उन्होंने ग्रामीणों को समझा बुझाकर शांत कराया। साथ ही जल्द आरोपियों की गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया। इतना ही नहीं गांव में तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

गांव में स्थापित है अंबेडकर और रविदास की मूर्ति

जानकारी के अनुसार गांव बसाबनपुर में बाबा भीमराव अंबेडकर व संत रविदास जी की मूर्ति हैं। यहां रोजाना श्रद्धालु पूजा पाठ करते हैं। आरोप है कि बीती रात किसी अज्ञात शरारती तत्वों ने अम्बेडकर की मूर्ति का एक हाथ तोड़ दिया। इसका पता शुक्रवार सुबह उस समय चला जब ग्रामीण अपने खेत की तरफ जा रहे थे। मूर्ति खण्डित होने की बात क्षेत्र में जंगल की आग की तरह फैल गई। जिसके बाद सैंकड़ो की संख्या में ग्रामीण महिला-पुरुष मौके पर पहुंच गये। लोगों के हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया। और जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी करने का आश्वासन दिया। सीओ सिटी धामपुर महावीर सिंह राजावत ने बताया कि सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी का आश्वासन देते हुए मूर्ति की मरम्मत कराने का आश्वासन ग्रामीणों को दिया है। जल्द ही खंडित मूर्ति को ठीक करा दिया जाएगा और आरोपी शरारती तत्वों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned