बिजली विभाग सभी सरकार दफ्तर व आवासों में लगाएगी प्रीपेड बिजली मीटर

अब नहीं चलेगी सरकारी विभागों की मनमानी, चुकानी होगी एक-एक पाई

By: Iftekhar

Published: 09 Dec 2017, 03:25 PM IST

बिजनौर. सरकारी आवास और ऑफिस पर बिजली बकाया भुगतान की वसूली न होने से अब इन जगहों पर जल्द ही प्रीपेड मीटर लगाने की कवायद शुरू होने जा रही है। इन जगहों पर प्रीपेड मीटर लगाने के लिए सभी बिजली विभाग के अधिकारियों को एक आदेश की कॉपी लखनऊ से भेजी जा चुकी है। इसी कड़ी में बिजनौर में भी जल्द ही सरकारी आवासों और ऑफिस में प्रीपेड मीटर लगाए जाएंगे। लगातार इन ऑफिसों में बिजली का भुगतान समय से न किए जाने से बिजली विभाग को काफी नुकसान हो रहा था। इसी नुकसान को देखते हुए प्रदेश सरकार ने अब फैसला लिया है कि बिजनौर जनपद के सभी सरकारी आवासों और ऑफिस पर प्रीपेड कनेक्शन लगाए जाएं।

 

 

ऐसा ही एक आदेश लखनऊ से बिजनौर के बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता रणजीत सिंह यादव को भी मिला है। इस आदेश को लेकर बिजली अधिकारी रणजीत सिंह यादव ने बताया की एक आदेश उन्हें भी मिला है कि जनपद के सभी सरकारी ऑफिस और आवासों पर प्रीपेड मीटर लगाए जाएं। उन्होंने बताया कि इस आदेश के बाद जल्द ही ये मीटर लगवाना शुरू कर देंगे। अभी तक विभाग की तरफ से मीटर उपलब्ध नहीं कराया गया है, जैसे ही हमें मीटर मिलेंगे उन्हें लगवाने की कवायद शुरू कर दी जाएगी।

उधर, सरकारी विभागों द्वारा समय पर बिल का भुगतान न होने से बिजली विभाग को लगातार बड़ा नुकसान हो रहा था। साथ ही अधिकारी आते हैं और ट्रांसफर जब कहीं दूसरी जगह पोस्टिंग होते है, तो अधिकारी बिजली विभाग को न तो सूचित करते हैं न ही विभाग द्वारा कोई नोड्यूज लिया जाता है । इन सभी नुकसान की अब पूर्ति करने के लिए प्रदेश सरकार की पहल पर जल्द ही जनपद के सभी सरकारी आवासों और ऑफिस में प्रीपेड मीटर बिजली विभाग द्वारा लगवा दिया जाएगा। अब देखना ये होगा कि सरकार का ये प्रयास कितना रंग दिखाती है।

 

Show More
Iftekhar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned