किसानों को मिल रहा 9 पैसे से 84 पैसे की ऋण माफी का प्रमाण-पत्र और ये मंत्री कर रहे हैं गुणगान

Iftekhar Ahmed

Publish: Sep, 16 2017 10:03:41 (IST)

Bijnor, Uttar Pradesh, India
किसानों को मिल रहा 9 पैसे से 84 पैसे की ऋण माफी का प्रमाण-पत्र और ये मंत्री कर रहे हैं गुणगान

भाजपा ने चुनाव में किसानो का क़र्ज़ माफ़ करने की बात कही थी, जिसे प्रदेश सरकार द्वारा पूरा कर दिया गया है।

बिजनौर. उत्तर प्रदेश में भले ही किसानों को कई जगह 9 पैसे से लेकर 84 पैसे तक के किसान ऋण माफी का प्रमाण-पत्र बांटा जा रहा है, जिसे लेकर किसानों में सरकार की इस बदइंतजामी को लेकर आक्रोश बढ़ रहा है, लेकिन योगी के मंत्री प्रदेश की भाजपा सरकार को किसानों की हितैषी बताने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। बिजनौर के इंदिरा बाल भवन में शनिवार को प्रदेश के गन्ना राज्य मंत्री सुरेश राणा ने एक किसान कल्याण सम्मलेन में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया। इस दौरान उन्होंने केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार की जमकर तारीफ की है। साथ ही भाजपा की सरकार को किसानों की सरकार बताया है। जनसभा को सम्बोधित करते उन्होंने कहा कि बीजेपी किसानों की हितैषी सरकार है। भाजपा ने चुनाव में किसानो का क़र्ज़ माफ़ करने की बात कही थी, जिसे प्रदेश सरकार द्वारा पूरा कर दिया गया है। बाकी सभी अन्य चुनावी वादों को प्रदेश सरकार ने 4 माह में पूरा कर दिया है। साथ ही उन्होंने कहा की भाजपा की सरकार किसानों की उनकी उपज का उचित मूल्य दिलाने के लिए कटिबद्ध है।

शर्मनाकः यूपी के इस शहर में 4 साल में रेप के मामले में 170 फीसदी से ज्यादा इजाफा

दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राज्य मंत्री सुरेश राणा ने भारत माता का सपूत बताते हुए कहा की जब तक नरेंद्र मोदी जैसे भारत माता का सपूत है, तब तक कश्मीर तो छोड़ों किसी माई के लाल की औकात नहीं की वो भारत की सीमा को छू भी ले। सुरेश राणा ने यह भी कहा की केंद्र के तीन साल के कार्यकाल से प्रभावित होकर आप सभी ने यूपी में भी पूर्ण बहुमत की सरकार बनाकर नरेंद्र मोदी के कामो पर मोहर लगाने का काम किया है।

किसानों की क़र्ज़ माफ़ी के सवाल पर मंत्री ने एक रूपए ये से लेकर एक लाख तक के किसानो के क़र्ज़ माफ़ किए जाने की बात की। उन्होंने कहा कि किसान काफी उत्साहित है। अब तक 94 परसेंट किसानों का प्रदेश सरकार द्वारा क़र्ज़ माफ़ किया गया है, प्रदेश सरकार ने यूपी में दो नई चीनी मिले लगाने का निर्णय लिया है।

लिफ्ट देने के बाद हाईवे पर दौड़ती कार में युवती से किया गंदा काम, फिर सड़क पर फेंककर हो गए फरार

गन्ना मूल्य के सवाल पर कहा की इस संबंध में एक कमेटी बनाई गई है इस पर वह विचार करेगी। उन्होंने कहा कि किसानों को अपनी बात कहने का अधिकार है। पिछले पंद्रह साल में बिगड़ी कानून व्यवस्था को प्रदेश सरकार द्वारा लगातार सुधारने का प्रयास भी किया जा रहा है। भाजपा द्वारा आयोजित सम्मलेन में नगीना सांसद डॉ यशवंत सिंह ,विधायक ओम कुमार ,विधायक अशोक राणा ,विधायक कमलेश सैनी सहित कई बड़े बीजेपी नेताओ ने इस कार्यकर्म में हिस्सा लिया। साथ ही बड़ी संख्या में भाजपा के कार्यकर्त्ता भी कार्यक्रम में पहुंचकर मंत्री की बातों को सुना। सम्मलेन में प्रदेश सरकार की योजना और किसान हित से जुड़े सवालों को लेकर पहुंची जनता ने भी मंत्री सुरेश राणा से बातचीत की। सम्मलेन में भारी संख्या में जनपद की जनता मंत्री को सुनने पहुंची थी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned