कोरोना काल अपनों ने भी मुंह मोड़ा तो बेटे ने की सहायता से किया बुजुर्ग मां का अंतिम संस्कार

Bijnor में बीमारी के चलते हुई बुजुर्ग महिला की मौत के बाद यूपी पुलिस (UP Police) के जवानों ने कराया अंतिम संस्कार, कोरोना वायरस (Corona Virus) रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद भी नहीं दिया अपनों ने कांधा

By: lokesh verma

Published: 26 Apr 2021, 03:13 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
बिजनौर. कोरोना महामारी (Coronavirus Epidemic) के बीच एक बार फिर यूपी पुलिस (UP Police) का मानवीय चेहरा देखने को मिला है। बुजुर्ग महिला की मौत होने पर जब रिश्तेदारों और पड़ोसियों ने घर आने से मना कर दिया तो एक बेटे की उम्मीदों पर पहाड़ सा टूट गया। बेटे ने अपनी मां की शवयात्रा और अंतिम संस्कार के लिए पुलिस से गुहार लगाई। पुलिस भी बिना देर किए मृतक बुजुर्ग के घर पहुंच गई और शव यात्रा का इंतजाम कर बेटे के साथ बुजुर्ग मां के अंतिम संस्कार में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और बेटे से मां को मुखाग्नि दिलवाई।

यह भी पढ़ें- Child PGI में 7 कोरोना संक्रमितों की मौत, हरियाणा सरकार पर ऑक्सीजन आपूर्ति रोकने का आरोप

दरअसल, बिजनौर के धामपुर क्षेत्र के स्टेट बैंक कॉलोनी के रहने वाले विकास शर्मा की बुजुर्ग मां शीला शर्मा की मौत बीमारी के चलते हो गई। इसके बाद कोरोना का डर बताकर रिश्तेदारों और पड़ोसियों ने घर आने से मना कर दिया। इससे विकास शर्मा बेहद परेशान हो गया। उसे चिंता सताने लगी कि आखिर वह अकेला अपनी मां का आंतिम संस्कार कैसे करेगा। जब कोई रास्ता नजर नहीं आया तो विकास ने इसकी जानकारी एसपी बिजनौर डॉ. धर्मवीर सिंह को दी। एसपी ने तुरंत इसकी सूचना धामपुर सीओ अजय कुमार अग्रवाल और इंस्पेक्टर अरुण कुमार त्यागी को देते हुए कहा कि बुजुर्ग मृतक महिला के घर पहुंच कर उनके अंतिम संस्कार और शव यात्रा की व्यवस्था कराई जाए।

एसपी के आदेश मिलते ही पुलिसकर्मियों की टीम तुरंत विकास शर्मा के घर पहुंची और उसे ढांढस बंधाया। इसके बाद बुजुर्ग मां की शव यात्रा निकालते हुए अंतिम संस्कार के लिए श्मशान घाट ले जाया गया। जहां पर विकास शर्मा ने पुलिसकर्मियों की मदद से अपनी मां का अंतिम संस्कार पूरे हिंदू-रीति रिवाज के साथ किया और अपनी मां को मुखाग्नि देकर अंतिम विदाई दी। इसके बाद विकास ने एसपी के साथ सभी पुलिसकर्मियों का आभार भी प्रकट किया। बिजनौर पुलिस का यह सराहनीय कार्य लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है।

यह भी पढ़ें- OMG सिलेंडर होने के बावजूद भी अस्पताल में भर्ती मरीजों काे नहीं दे रहे ऑक्सीजन! वीडियो हुआ वायरल

यह भी पढ़ें- कोरोना का बढ़ता प्रकोप, 15 मई तक यूपी में मुश्किल भरे दिन, संक्रमण बढ़ा तो हर रोज पड़ेगी 1538 वेंटिलेटर्स की जरूरत

coronavirus
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned