scriptगर्भवती महिला के लिए फरिश्ता बनी यूपी पुलिस, मामला जानकर आप भी करेंगे तारीफ | up police constables helped pregnant lady | Patrika News

गर्भवती महिला के लिए फरिश्ता बनी यूपी पुलिस, मामला जानकर आप भी करेंगे तारीफ

locationबिजनोरPublished: Jul 30, 2021 12:44:29 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

किरतपुर थाना पुलिस के सिपाहियों की हो रही सराहना। डीजीपी भी दोनों को करेंगे सम्मानित।

screenshot_20210729_191405.jpg
बिजनौर। एक बार फिर से पुलिस का मानवीय चेहरा देखने को मिला है। सड़क पर दर्द से कराह रही महिला को पुलिस ने इलाज के लिए अपनी जीप से जिला अस्पताल भिजवाया है। पुलिस के इस काम को लेकर अब पुलिस के दोनों सिपाही सहित थाने के कोतवाल की क्षेत्र में सराहना हो रही है। पीड़ित परिवार वालों का कहना है कि जब सरकारी अस्पताल के एम्बुलेंस संचालक हड़ताल पर थे तो पुलिस उनके सामने फरिश्ता बनकर सामने आई और जच्चा-बच्चा दोनों की जान समय से बचा ली गई।
यह भी पढ़ें

एक साल के लिए मेरठ-दिल्ली रोड पर रूट डायवर्जन लागू, दिल्ली से मेरठ आने वालों की बढ़ेगी परेशानी

दरअसल बिजनौर जिले के किरतपुर थाना इलाके के सराय इम्मा गांव की रहने वाली फरहीन गर्भवती थी और उसके बच्चा पैदा होने के लिए दर्द होना शुरू हो गया। फरहीन के परिजन उसको बीती रात में ही किरतपुर सीएचसी में लेकर चले गए लेकिन सीएचसी पर मौजूद महिला नर्स ने पीड़ित फरहीन और उसके परिजनों को ये कहकर भेज दिया कि बच्चा ऑपरेशन से होगा आप जिला फरहीन को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। लेकिन एम्बुलेंस की हड़ताल होने के कारण पीड़ित परिजनों को रात में एम्बुलेंस उपलब्ध नहीं हो पाई। जिसके कारण फरहीन को उसके परिजन पैदल ही लेकर अपने घर गांव जा रहे थे।
दर्द से कराह रही पीड़िता जब किरतपुर थाने के सामने से गुजर रही थी। तभी थाने के सामने खड़े दो पुलिस कर्मी संजीव निगम और रजत कुमार अपनी ड्यूटी दे रहे थे। पीड़ित फरहीन के परिजनो ने दोनों सिपाहियों से कहा कि हमारी मदद करो। तुरन्त ही सिपाही संजीव निगम ने एम्बुलेंस चालक को फोन किया, लेकिन चालक ने मना कर दिया। फिर आनन फानन में सिपाही संजीव निगम ने थाने की गाड़ी से पीड़िता को अपनी गाड़ी से लेकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया और महिला ने सुबह नार्मल तरीके से बच्चे को जन्म दिया। जच्चा और बच्चा दोनो बिल्कुल स्वस्थ है और कुछ ही घंटों बाद पीड़ित महिला की अस्पताल से छुट्टी भी मिल गयी।
यह भी पढ़ें

काले मृग और चीतल को रास का आ रहा इटावा सफारी पार्क का वातावरण, पांच सालों में तेजी से बढ़ी संख्या

महिला के परिजनों का कहना है कि अगर पुलिस समय से महिला को लेकर अस्पताल न जाती तो जच्चा और बच्चा दोनो की जान जा सकती थी। महिला के परिजन और ग्रामीण पुलिस की जमकर सराहना कर रहे हैं। उनका कहना है कि पुलिस हमारे लिए फरिश्ता और मसीहा बनकर आई थी। उधर, यूपी डीजीपी ने भी सिपाही और कोतवाल को प्रशस्ती पत्र देने की घोषणा की है। कोतवाल राजकुमार शर्मा और उनकी पूरी टीम ने गांव पहुंच कर जच्चा और बच्चा का हाल जाना। एसपी डॉ धर्मवीर सिंह ने बताया कि पीड़िता के परिजनों ने पुलिस और एम्बुलेंस को सूचना दी लेकिन पुलिस ने महिला की सहायता करते हुए अस्पताल पहुचाया अब जच्चा और बच्चा दोनो स्वस्थ हैं।
https://youtu.be/RFHwEbQuG_4
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो