वाह पुलिस : रेप पीड़िता के अनपढ़ पिता से अंगूठा लगवाकर हत्या की घटना काे बना दिया आत्महत्या

  • हत्या के मामले काे आत्महत्या में किया दर्ज
  • मामला खुलने पर बैकफुट पर आई पुलिस
  • अब हत्या के आरोपों में दर्ज की तहरीर

By: shivmani tyagi

Updated: 15 Mar 2021, 07:13 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

बिजनाैर. यूपी पुलिस का एक और कारनामा सामने आया है। रेप पीड़िता की कथित रूप से की गई हत्या के मामले काे पुलिस ने आत्महत्या में दर्ज कर लिया। पीड़िता का पिता अनपढ़ था और इसी का फायदा पुलिस ने उठाते हुए पीड़िता के पिता से आत्महत्या की तहरीर पर अंगूठा लगवा लिया। बाद में मामला खुला ताे पुलिस काे बैकफुट पर आना पड़ा। अफसरों के आदेश पर अभ बिजनाैर पुलिस ने आत्महत्या के मुकदमें काे हत्या के आराेपाें में तब्दील किया है। इस मामले में तीन युवकों काे नामजद किया गया है।

यह भी पढ़ें: UP के इस शहर फिर तेजी से बढ़ रहा कोरोना वायरस का खतरा, स्वास्थ्य विभाग ने जारी की चेतावनी

दरअसल रविवार काे इलाज के दौरान युवती की मौत हाे गई थी। पुलिस ने स्यवं अपने आप एक तहरीर लिखकर युवती के अनपढ़ पिता से उस पर हस्ताक्षर करा लिए। आत्महत्त्या में केस दर्ज कर लिया बाद में युवती के पिता इस बात को लेकर वरिष्ठ पुलिस अफसरों से शिकायत की तो मामला खुला।

यह भी पढ़ें: यूपी: पंचायत चुनाव के लिए तैयार हाे रहे थे तमंचे, पुलिस ने मारा छापा

मृतक युवती का नाजिम नाम के युवक से प्रेम था लेकिन नाजिम का भाई मुरशद इनका निकाह नहीं होने देना चाहता था। एक दिन निकाह का नाटक रचा गया और लड़की काे घर बुला लिया गया। आराेपाें के अनुसार युवक के भाई ने नाजिम काे निकाह का सामान लेने के लिए भेज दिया और पीछे से युवती के साथ दुष्कर्म कर लिया। इसके बाद पीड़िता ने अपने पिता काे पूरी कहानी बताई तो पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया। इस मामले में पुलिस ने एफआर लगा दी। पीड़िता के पिता ने एफआर का न्यायालय में विराेध किया।

यह भी पढ़ें: सड़क किनारों से अवैध धार्मिक स्थलों काे हटाने का काम शुरू, बनने लगी सूची

दस अप्रैल काे इस मामले में सुनवाई हाेनी थी। इससे पहले ही एक बार फिर नाजिम के भाई ने लड़की काे अपने घर बुलाया और कहा कि इस बार निकाह करा देंगे। इस तरह युवती काे जहर दे दिया जिला अस्पताल में युवती की इलाज के दाैरान माैत हाे गई। इसी दाैरान पुलिस ने आत्महत्या की तहरीर लिखी और मृतक युवती के अनपढ़ पिता का अंगूठा लगवा लिया। यह तहरीर आत्महत्या की थी। बाद में एसपी के आदेश पर अब पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज किया। है।


मृतक युवती के पिता से जानिए पूरा घटनाक्रम

17 जून को नाजिम और मुरशद ने युवती से रेप किया

12 जून को घर से उठाकर युवती को दोनों लोग ले गए

13 जून को पंचायतें हुई बात नहीं बनी।

14 जून को थाने में जाकर तहरीर

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned