script3 दिनों से हो रही लगातार बारिश ने लोगों को घरों में किया कैद, जरूरी चीजें भी मिलना दूभर | UP village People facing problem Due to continuous rains weather news | Patrika News

3 दिनों से हो रही लगातार बारिश ने लोगों को घरों में किया कैद, जरूरी चीजें भी मिलना दूभर

locationबिजनोरPublished: Sep 24, 2017 02:54:15 pm

Submitted by:

pallavi kumari

गांव वालों का कहना- प्रधान गांव की ऐसी हालत को देखकर भी अनदेखा कर देते हैं, कई बार उनसे शिकायत की गई है।

 rainy season

rainy season

बिजनौर. जनपद में तीन दिनों से हो रही लगातार बारिश से जहां लोगों का जीना मुहाल हो गया है। वहीं सड़कों पर जल भराव और बारिश से लोग अपने घरो से भी नहीं निकल पा रहे हैं। उधर बिजनौर के चांदपुर थाना क्षेत्र के ग्राम दतयाना में ग्रामीणों ने बारिश का गंदा पानी गांव में भर जाने को लेकर जमकर हंगामा किया।
ग्रामीणों का कहना है कि जिला प्रशासन ने बरसात के मौसम बीते जाने पर भी आज तक जलभराव के कोई भी इंतेजाम गांव में नहीं कराया गया है। गांव के प्रधान से भी लोगों ने पानी के भराव को लेकर कई बार शिकायत की लेकिन प्रधान इन समस्याओं को देख कर भी अनदेखा कर देते हैं। जलभराव की समस्या गांव में हमेशा हल्की बारिश से भी गांव की सड़कों में पानी भरा रहता है।
गांव चांदपुर क्षेत्र के ग्राम दतयाना में पिछले तीन दिनों की लगातार हो रही बारिश से सड़कों पर 3 से 5 फिट तक पानी भरा हुआ है। उधर सड़कों पर पानी भरने से ग्रामीणों को काम पर जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उधर गांव के लोगों का कहना है कि गांव में प्रधान द्वारा जो शौचालय का निर्माण कराया गया है वो भी इन बरसात में धीरे-धीरे कर गिर रहा है। उधर दूसरी तरफ शौचालय के गिरने के डर से ग्रामीण इन शौचालाय में शौच के लिये भी नहीं जा पा रहे हैं।
गांव के ग्रामीण रमेश ने प्रधान पर आरोप लगाया की गांव में बने शौचालाय में घटिया माल लगे होने के कारण पुरुष सहित महिलाओं को भी ऐसे बारिश के मौसम में शौच के लिए घर से मजबूरन जाना पड़ रहा है। उधर हो रही मूसलाधार बारिश से गांव की सभी सड़को में, नालों और नालियों के गंदे पानी के जल भराव से ग्रामीणों को काफी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ रहा है। उधर जल भराव की समस्या को लेकर गांव के ग्रामीण प्रधान सहित क्षेत्र के विधायक से भी इस जल भराव और गंदगी को लेकर कई बार मिले है ,लेकिन उनकी कोई भी नहीं सुन रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो