scriptVIDEO : योगी सरकार में अधिकारियों ने खोला मोर्चा, लगाए ये गंभीर आरोप | village development officers vdo protest | Patrika News

VIDEO : योगी सरकार में अधिकारियों ने खोला मोर्चा, लगाए ये गंभीर आरोप

locationबिजनोरPublished: Nov 13, 2018 04:54:13 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

ग्राम अधिकारियों का आरोप है कि उनके कार्यों को लेकर लगातार मुख्य विकास अधिकारी द्वारा और अन्य अधिकारियों द्वारा उनका शोषण किया जा रहा है।

demo

VIDEO : योगी सरकार में अधिकारियों ने खोला मोर्चा, लगाए ये गंभीर आरोप

बिजनौर। जनपद के विकास भवन में कई मांगों को लेकर ग्राम पंचायत अधिकारी धरने पर बैठ गए हैं। ग्राम अधिकारियों का आरोप है कि उनके कार्यों को लेकर लगातार मुख्य विकास अधिकारी द्वारा और अन्य अधिकारियों द्वारा उनका शोषण किया जा रहा है। इस शोषण को लेकर सैकड़ों की संख्या में ग्राम पंचायत अधिकारियों ने एक मांग पत्र जिला मुख्य विकास अधिकारी और जिला अधिकारी को सौंपा है।
यह भी पढ़ें

अखिलेश के हाथों में योगी ने दी यूपी के इस जिले की कमान

ग्राम विकास अधिकारी संघ एसोसिएशन उतर प्रदेश के बैनर तले 11 सूत्रीय मांगों को लेकर ग्राम विकास अधिकारी 5 दिनों से विकास भवन में धरने पर बैठे हैं। अधिकारी संघ के जिलाध्यक्ष महेश चंद्र शर्मा का आरोप है कि लगातार उनका मानसिक और शारीरिक शोषण अधिकारियों द्वारा किया जा रहा है। ग्राम विकास अधिकारियों का आरोप है कि पंचायत के निर्माण कार्यो के बाद जेई और आरईएस द्वारा रिकवरी की जाती है।
यह भी पढ़ें

योगी की मंत्री ने अब इस जिले का नाम बदलने की मांग की, बताई ये बड़ी वजह

जिसके लिये ग्राम प्रधान और पंचायत सचिव दोषी हैं। लाभार्थी परख योजना के तहत चयन में राजनीतिक हस्तक्षेप के कारण और झूठी शिकायतों के आधार पर लगातार ग्राम विकास अधिकारी का ट्रांसफर किया जा रहा है, जो सही नहीं है।प्रधामनंत्री आवास योजना के तहत लाभार्थियों के चयन में सेक्टर प्रभारी की भूमिका को खत्म कर दिया गया है और ग्राम विकास अधिकारियों को ही अतरिक्त जिम्मेदारी दी गई।
यह भी पढ़ें

रिटायर्ड आर्इबी अधिकारी को लगी टक्कर, अस्पताल ले जाने के दौरान तोड़ा दम तो शव के साथ की ये गंदी हरकत

जिससे लगातार काम का दबाव बढ़ता जा रहा है और संडे के दिन अवकाश भी नही मिल पा रहा है। अगर जिला प्रशासन अधिकारियों द्वारा ग्राम विकास अधिकारियों का उत्पीड़न बन्द नहीं किया गया तो ग्राम विकास अधिकारी लखनऊ जाकर प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो