scriptविद्युत विभाग की लापरवाही से किसान का 4 बीघा गेंहू की फसल जलकर स्वाह- देखें वीडियो | wheat crop burned due to electricity fire farmers angry in bijnor | Patrika News

विद्युत विभाग की लापरवाही से किसान का 4 बीघा गेंहू की फसल जलकर स्वाह- देखें वीडियो

locationबिजनोरPublished: May 05, 2019 04:01:15 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

सूचना देने के बाद भी नहीं पहुंची दमकल की टीम

news

विद्युत विभाग की लापरवाही से किसान का 4 बीघा गेंहू जलकर स्वाह- देखें वीडियो

बिजनौर।तपती गर्मी के साथ ही विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते एक किसान की करीब चार बीघा गेंहू की फसल जलकर स्वाह हो गई।दरअसल बिजली की लाइन की तार किसान के खेत के ऊपर से जा रही थी। शनिवार को यह बिजली की लाइन टूटकर खेत मे जा गिरी और बिजली की चिंगारी से खेत मे खड़ी 4 बीघा गेंहू की फसल जलकर राख हो गई। आस पास के किसानों ने किसी तरह फैल रही आग को वहां खड़ी हरी झाडिय़ों को तोड़कर बुझाने की कोशिश की। इसके साथ ही मामले की जानकारी दमकल को दी गई। आरोप है इसके बावजूद भी घंटों बाद भी दमकल की गाड़ी मौके पर नहीं पहुंची। इससे किसानों में गुस्सा है।

बिजली विभाग द्वारा बंद नहीं की गई सप्लाई

जानकारी के अनुसार मंडावर के मौहल्ला काजिय़ान निवासी हारून रशीद की खेती की जमीन मंडावर के पास ही स्थित रसूलपुर खुर्द में है। किसान हारून रशीद शनिवार को किसी काम से बाहर गये थे। इसी दौरान उनके खेत के ऊपर से गुजर रही बिजली की लाइन का तार टूट कर गेंहू की फसल पर गिरा गया। इसकी जानकारी मिलने पर खेत में पहुंचे किसान ने तुरंत तार टूटने सूचना मण्डावर बिजली घर को दे दी। आरोप है कि बिजली विभाग द्वारा बिजली सप्लाई को बंद नहीं किया गया।जिससे बिजली के तारों से चिंगारी निकलने पर खेत मे खड़े गेहूं में आग लग गई। इसे देखते ही देखते उनकी उनके खेत में खड़ा लगभग 4 बीघा गेहूं जलकर राख हो गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो