script दहेज के लिए पत्नी को दिया तीन तलाक, देवर से हलाला कर दोबारा निकाह का बनाया दबाव, केस दर्ज | Wife given triple talaq for dowry in Bijnor | Patrika News

दहेज के लिए पत्नी को दिया तीन तलाक, देवर से हलाला कर दोबारा निकाह का बनाया दबाव, केस दर्ज

locationबिजनोरPublished: Dec 28, 2023 06:53:13 pm

Submitted by:

Mohd Danish

Bijnor News: बिजनौर जिले में एक विवाहिता को पति ने तीन तलाक दे दिया। बताया गया कि पति ने तीन तलाक देने के बाद छोटे भाई से हलाला कर दोबारा शादी करने का दबाव भी बनाया।

wife-given-triple-talaq-for-dowry-in-bijnor.jpg
Bijnor Today News: अफजलगढ़ थाना क्षेत्र के गांव मुरलीवाला निवासी विवाहिता ने अपने पति सहित ससुरालियों पर दहेज न देने पर उत्पीड़न करने व तीन तलाक सहित हलाला करने के लिए दबाव देने का आरोप लगाते हुए पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है।
दहेज के लिए महिला का किया उत्पीड़न
गांव निवासी विवाहिता ने दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि उसकी शादी आठ वर्ष पूर्व मेरठ के गांव बेहरामपुर निवासी सरताज मोहम्मद पुत्र इस्माईल के साथ हुई थी। शादी में परिजनों के समर्थ अनुसार दान दहेज देने के बाद भी ससुराल पक्ष के लोग खुश नहीं थे और दहेज में बुलेट बाइक व पांच लाख नकदी की मांग ओर कर रहे थे। इंकार करने पर मारपीट कर उत्पीड़न करते तथा कमरे में बंद कर खाना भी नही देते थे।
यह भी पढ़ें

अमरोहा में किसान का रुपयों से भरा बैग रास्ते में गिरा, पुलिस ने दो घंटे में तलाश कर लौटाया

कमरे में बंद कर दिया तलाक
आरोप है कि 5 दिसंबर को पति सरताज, ससुर इस्माईल, सास जमीला, ननद फरजाना, ननदोई इरशाद, जेठ दीन मोहम्मद, ताज मोहम्मद देवर शान मोहम्मद आदि ने एकराय होकर दहेज की मांग करते हुए मारपीट कर धमकाया पति सरताज ने उसे तलाक देकर कमरे में बंद कर दिया।
केस हुआ दर्ज
इतना ही नहीं पीड़िता का आरोप है कि इसके बाद जेठ ताज मोहम्मद ने बदनीयती से छेड़छाड़ की और आरोपी पति के छोटे भाई के साथ हलाला कर दोबारा निकाह का दबाव बनाते हुए जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। जिसके चलते पीड़िता ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराकर न्याय की गुहार लगाई है। इस संबंध में कोतवाल योगेन्द्र सिंह ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा लिख लिया है, कार्रवाई की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो