डिलीवरी के दौरान जच्चा-बच्चा की गई जान, डॉक्टरों पर लगाए परिजनों ने गंभीर आरोप

Virendra Sharma

Publish: Apr, 17 2018 06:02:21 PM (IST)

Bijnor, Uttar Pradesh, India
डिलीवरी के दौरान जच्चा-बच्चा की गई जान, डॉक्टरों पर लगाए परिजनों ने गंभीर आरोप

बिजनौर के एक निजी अस्पताल में हुई थी महिला की मौत

बिजनौर. नहटौर थाना क्षेत्र में रुखड़ियो गांव की एक महिला और उसके बच्चे की जान चली गई। बताया गया है कि महिला को डिलीवरी के लिए एडमिट कराया गया था। वहीं परिजनों ने एएनएम पर लापरवाही का आरोप लगाया है। आरोप है कि जिसकी वजह से जच्चा-बच्चा की जान चली गई। मृतका के परिजनों ने एएनएम के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है। नोडल अधिकारी एसके निगम ने जांच कर अस्पताल संचालिका के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की मांग की है।

यह भी पढ़ें: एटीएम उखाड़ कर ले जा रहे बदमाश और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़, देखें वीडियो

जानकारी के अनुसार ग्राम रूखडियो निवासी अर्जुन सिंह अपनी पत्नी माया देवी (24 वर्ष) को सोमवार सुबह प्रसव के लिये नगर के यूनियन बैंक के निकट स्थित सरकारी अस्पताल में लेकर पहुंचा था। आरोप है कि मौके पर तैनात सरकारी अस्पताल की एएनएम ने उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। यहां उसे नॉर्मल डिलीवरी का भरोसा दिया गया था। बताया गया है कि उसे शाम तक निजी अस्पताल में रोका गया। शाम के वक्त महिला की हालत बिगड़ने पर उसे नजदीक के ही दूसरे निजी अस्पताल में भेज दिया। बच्चे की धड़कन कम होने की बात कहकर उसे बिजनौर रेफर कर दिया गया। परिजनों ने बताया कि उसने रास्ते में ही महिला ने दम तोड़ दिया।

यमुना एक्सप्रेस—वे पर वाहन चालक ने किया यह काम तो रद्द हो जाएगा लाईसेंंस

घटना के बाद में परिजनों में कोहराम मच गया। परिजनों ने चिकित्सालय में पहुंचकर हंगामा किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत कराया। मृतका के परिजनों ने पुलिस को तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की है।
उधर नोडल अधिकारी एसके निगम ने अस्पताल में तैनात एएनएम के खिलाफ जांच करने का आश्वासन दिया है। मामले की जांच कर दोषी पाये जाने चिकित्सालय संचालिका के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी।

यह भी पढ़ें: अक्षय तृतीया पर सोना खरीदने में नहीं बरती सावधानी तो खा सकते हैं धोखा

 

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

1
Ad Block is Banned