इस युवा IAS को योगी सरकार ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, परिवार में खुशी का माहौल

Highlights:

-युवा आईएएस अफसर ने मसूरी में अभी हाल ही में अपनी ट्रेनिंग पूरी की है

-ट्रेनिंग के बाद पहली ज्वाइनिंग को लेकर घर पर खुशी की लहर दौड़ गई है

-पहली ज्वाइनिंग उन्हें बरेली में मिली है

By: Rahul Chauhan

Updated: 10 May 2020, 01:26 PM IST

बिजनौर। जनपद के एक युवा ने 2019 में आईएएस की परीक्षा में थर्ड रैंक लाकर जहां अपने क्षेत्र बिजनौर जनपद का नाम रोशन किया था। वहीं अब इस नौजवान आईएएस ऑफिसर को प्रदेश सरकार द्वारा बरेली में सहायक असिस्टेंट कलेक्टर के पद पर नवाजा जा रहा है। इस युवा आईएएस अफसर ने मसूरी में अभी हाल ही में अपनी ट्रेनिंग पूरी की है। इस ट्रेनिंग के बाद पहली ज्वाइनिंग को लेकर आईएएस अधिकारी के घर पर जहां खुशी की लहर दौड़ गई है। तो वहीं पहली जोइनिंग को लेकर आईएएस अधिकारी जुनैद ने बताया कि वो कोविड 19 को लेकर बरेली की जनता को अवेयर करेंगे कि सोशल डिस्टेंसिंग के माध्यम से ही इस बीमारी से बचा जा सकता है।

यह भी पढ़ें : राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम की टीम हर मोर्चे पर निभा रही अहम भूमिका

दरअसल, बिजनौर के नगीना तहसील के रहने वाले मोहम्मद जुनैद ने 2019 में यूपीएससी की परीक्षा में थर्ड रैंक लाकर अपना ही नहीं बल्कि अपने परिवार सहित पूरे जनपद का नाम रोशन किया था। मसूरी में आईएएस ट्रेनिंग करने के बाद पहली बार बरेली में सहायक असिस्टेंट कलेक्टर की पद पर कल से कार्यभार संभालेंगे। इस पद को लेकर युवा आईएएस अधिकारी मोहम्मद जुनैद ने बताया कि वह बरेली में पहुंचकर सहायक असिस्टेंट कलेक्टर के पद पर ज्वाइन करेंगे और बरेली डीएम के अंडर में अभी सीखेंगे कि किस प्रकार से एक आईएएस अधिकारी समय-समय पर जनता हित में कैसे फैसले लेते हैं।

यह भी पढ़ें: हाईस्कूल व इंटर की परीक्षाओं की कॉपी चेक करने को लेकर हुआ बड़ा फैसला

उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा अभी उन्हें जनपद के कार्यों को सीखने के लिए इस पद पर डीएम के अंडर काम करने के लिए भेजा जा रहा है। साथ ही इस समय चल रही वैश्विक महामारी कोरोना से बचने के लिए उन्होंने बताया कि इस बीमारी से सोशल डिस्टेंस रखकर ही लोग बच सकते हैं। अभी इस बीमारी को लेकर कोई भी मेडिसन या वैक्सीन मार्केट में नहीं आया है। लगातार प्रशासन के अधिकारी लोगों से सोशल डिस्टेंस मेंटेन करने के लिए कह रहे हैं।लेकिन इसके बावजूद भी कुछ लोग सोशल डिस्टेंसिंग को मेंटेन नहीं कर रहे हैं।मेरी पहली प्राथमिकता होगी कि इस महामारी को लेकर मैं बरेली की जनता को अवेयर कर सकूं और इस वैश्विक महामारी से लोगों को बचा सकूं।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned