scriptबड़ी कार्रवाई : बीकानेर में 100 अतिक्रमण तोड़ नाले को कराया मुक्त | 100 encroachment breaks in Bikaner | Patrika News

बड़ी कार्रवाई : बीकानेर में 100 अतिक्रमण तोड़ नाले को कराया मुक्त

locationबीकानेरPublished: Jun 19, 2019 09:41:58 am

Submitted by:

Vimal

मुक्ताप्रसाद नगर-सर्वोदय बस्ती रोड पर नगर विकास न्यास व नगर निगम की कार्रवाई सीढिय़ां, चौकी, रैम्प और दीवार तोड़कर नाले से अवरोध हटाए।

100 encroachment breaks in Bikaner

बड़ी कार्रवाई : बीकानेर में 100 अतिक्रमण तोड़ नाले को कराया मुक्त

बीकानेर. मुक्ता प्रसाद-सर्वोदय बस्ती रोड पर स्थित नाले पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई मंगलवार को हुई। नगर विकास न्यास और नगर निगम ने संयुक्त कार्रवाई कर आवासीय, व्यावसायिक और बाडे के आगे से गुजर रहे नाले पर लोगों द्वारा किए गए अतिक्रमण हटाए। कार्रवाई के दौरान नाले के उपर सीढि़यां, चौकी, रैम्प, दीवार आदि के रूप में किए गए सौ से अधिक अतिक्रमण तोड़े गए।
सुबह सात बजे से दोपहर एक बजे तक चली कार्रवाई के दौरान करीब ढाई किलोमीटर लम्बे नाले पर सात जेसीबी मशीनों के माध्यम से ये अतिक्रमण हटाए गए। कार्रवाई शांतिपूर्वक रही। हालांकि एक स्थान पर कार्रवाई का हल्का विरोध भी हुआ।अपने स्तर पर हटाते रहे निर्माणकार्रवाई के दौरान कई स्थानों पर लोग अपने स्तर पर नाले पर कर रखे अतिक्रमण हटाते रहे। इस दौरान मकानों के आगे परिवारजन, व्यवसायिक स्थलों के आगे दुकानदार व कार्मिक इस कार्य में जुटे रहे। संयुक्त दल ने कार्रवाई के दौरान केवल नाले पर हो रखे अतिक्रमणों को ही हटाया।
ये रहे मौजूद

कार्रवाई के दौरान न्यास तहसीलदार अशोक अग्रवाल, अशोक चौहान, बजरंग सिंह, श्रवण चौधरी, ईजीनियर विनीत सीलू, भव्यदीप, कविता भाटी, अलका बुरडिया, राजेन्द्र सहारण, अहसाल अली, नगर निगम स्वास्थ्य अधिकारी अशोक व्यास, स्वचछता निरीक्षक ओम प्रकाश सहित न्यास और निगम के अधिकारी और कर्मचारी, पुलिस अधिकारी, पुलिस और होमगार्ड के जवान, सफाई कर्मचारी मौजूद रहे। अतिक्रमण तोडऩे के बाद मलबा हटाना शुरू किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो