सीमेंट थैलों के नीचे छिपा 11 क्विंटल डोडा पोस्त जब्त, लेकिन इस कारण थाने ले जाने में पुलिस के छूटे पसीने

पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सीमेंट के थैलों के बीच डोडा पोस्त छिपा कर ले जा रहे ट्रेलर को जब्त किया।

 

By: Nidhi Mishra Nidhi Mishra

Published: 07 Jun 2018, 01:23 PM IST

बीकानेर/पांचू/नोखा। सीमेंट के थैलों के बीच डोडा पोस्त छिपा कर ले जा रहे ट्रेलर को पांचू पुलिस ने जब्त कर एक आरोपित को गिरफ्त में लिया है। वहीं दूसरा आरोपी फरार हो गया । पुलिस ने ट्रेलर से 53 थैलों में भरा नौ क्विंटल डोडा पोस्त और साढ़े चार किलो अफीम जब्त की, लेकिन इसे थाने पहुंचाने में जरूर पुलिस के पसीने छूट गए।

 

 

 

पांचू एसएचओ कन्हैया लाल प्रजापत ने बताया कि मंगलवार रात जांगलू गांव में रोड पर सीमेंट से भरा ट्रेलर खड़ा था। शक होने पर ट्रेलर की तलाशी ली, तो उसमें सीमेंट के थैलों के बीच डोडा—पोस्त और अफीम छिपाई हुई थी। प्रशिक्षु एसएचओ नवनीत सिंह ने बताया कि मादक पदार्थों की तस्करी के आरोप में ट्रेलर चालक बज्जू के भाटियों की ढाणी निवासी मूलसिंह पुत्र लूणसिंह राजपूत को गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि उसका साथी विशाल सिंह भाग गया। पुलिस ट्रेलर को जब्त कर थाने ले आई। पुलिस एनडीपीएस के तहत मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच नोखा सीओ बनवारी लाल मीणा कर रहे हैं।

 


10 माह में आठ कार्रवाई
पांचू पुलिस ने दस माह में मादक पदार्थों की तस्करी पर रोक लगाने के लिए आठ कार्रवाई की और 11 क्विंटल डोडा पोस्त और पांच किलो अफीम जब्त की। साथ ही आठ आरोपितों को सलाखों के पीछे पहुंचाया।

 


थाने से मंगवाया आतिरिक्त जाप्ता
तस्करी का माल जब्त करने के बाद पुलिस को उसे सही सलामत पहुंचाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती है। पुलिस की गाड़ियां जब्त वाहन के आगे पीछे एस्कॉर्ट करते हुए चलीं। पांचू पुलिस ट्रेलर को लेकर जा रही थी, तभी वह मिट्टी में धंस गया। एकल रोड होने से छोटी गाड़ियों की आवाजाही बढ़ गई। पुलिस ने स्थिति को भांपते हुए थाने से अतिरिक्त हथियारबंद जाप्ता बुलाया। बाद में ट्रेलर को जेसीबी मशीन से निकलवा कर थाने पहुंचाया। उसके बाद पुलिस ने राहत की सांस ली।

Nidhi Mishra Nidhi Mishra
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned