scriptदूसरे दिन 14 बसें लौटी, 72 फीसदी रहा यात्रीभार | 14 buses returned on the second day, 72 percent passenger load | Patrika News
बीकानेर

दूसरे दिन 14 बसें लौटी, 72 फीसदी रहा यात्रीभार

bikaner news – 14 buses returned on the second day, 72 percent passenger load

बीकानेरJun 12, 2021 / 08:49 pm

Jaibhagwan Upadhyay

दूसरे दिन 14 बसें लौटी, 72 फीसदी रहा यात्रीभार

दूसरे दिन 14 बसें लौटी, 72 फीसदी रहा यात्रीभार

बीकानेर.
राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम (रोडवेज) का यात्रीभार पटरी पर लौटता दिखाई दे रहा है। लॉकडाउन में मिली छूट के बाद संचालित बसों में यात्रीभार के आंकड़ों को देखकर तो यही कहा जा सकता है। गुरुवार को बीकानेर आगार से चली 47 में से 14 बसें शुक्रवार को आगार परिसर वापस लौट आई। इन 14 बसों में करीब 72 फीसदी यात्रीभार दर्ज किया गया। वहीं इनसे 2 लाख, 17 हजार, 451 रुपए का राजस्व प्राप्त हुआ है। बीकानेर आगार की मुख्य प्रबंधक इन्दिरा गोदारा ने बताया कि 72 फीसदी यात्रीभार का आंकड़ा दर्शाता है कि यात्रियों ने रोडवेज पर भरोसा जताया है। उन्होंने बताया कि फिलहाल बीकानेर आगार से 47 बसों का संचालन किया जा रहा है। यह बसें राजस्थान के विभिन्न जिलों के लिए संचालित हो रही है।

वाल्वो चलने के आसार
एक्सप्रेस बसों में यात्रीभार को देखते हुए अब वॉल्वो बस के शुरू होने के आसार भी लग रहे हैं। असल में जयपुर मुख्यालय के निर्देशानुसार एक्सप्रेस बसों में अगर पर्याप्त यात्रीभार मिलता है तो जल्द ही बीकानेर से जयपुर संचालित वॉल्वो बस को भी शुरू कर दिया जाएगा। बीकानेर में एकमात्र बीकानेर से जयपुर संचालित वॉल्वो बस को यात्रीभार नहीं मिलने के कारण लॉकडाउन से पहले ही बंद कर दिया था।

यात्रियों को खड़ा नहीं रख सकेंगे
बीकानेर आगार की मुख्य प्रबंधक इन्दिरा गोदारा ने बताया कि कोविड गाइडलाइन के अनुसार बस में सवारियों को बिठाकर ही सफर करवाया जा सकेगा। अगर बस की सभी सीटों पर सवारियां बैठी है तो संबंधित बस में अतिरिक्त सवारी को नहीं बिठाया जाएगा। उन्होंने बताया कि ऐसा पाए जाने पर कोविड गाइड लाइन का उल्लंघन माना जाएगा।

Home / Bikaner / दूसरे दिन 14 बसें लौटी, 72 फीसदी रहा यात्रीभार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो