बीकानेर के जिलाधीश समेत 170 नए कोरोना पॉजिटिव

आंकड़ा दस हजार के पास

By: Jaiprakash

Published: 02 Oct 2020, 10:42 PM IST

बीकानेर। जिले में कोरोना का संक्रमण चरम पर है। बढ़ते संक्रमण ने जिला कलक्टर नमित मेहता को भी चपेट में ले लिया है। शुक्रवार को आई रिपोर्ट में जिला कलक्टर समेत १७० नए संक्रमित सामने आए हैं। जिले में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। पॉजिटिव मरीजों की संख्या ८६७२ पहुंच गई है। वहीं मृतकों की संख्या १४९ हो गई है।



जानकारी के अनुसार गुरुवार को कलक्टर पत्नी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद जिला कलक्टर ने खुद को क्वारेंटीन कर लिया। शुक्रवार को जांच कराई जो पॉजिटिव आ गई। कलक्टर मेहता सरकारी आवास में ही क्वारेंटीन है, उनकी चिकित्का का जिम्मा पीबीएम अस्पताल के चिकित्सकों को सौंपा गया है।

अब तक पॉजिटिव सरकारी कर्मचारी
बीकानेर में १७ चिकित्सकों समेत ४३ स्वास्थ्यकर्मी एवं ३१ पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। बीकानेर सेवानिवृत्त एक वरिष्ठ चिकित्सक की मौत भी हो चुकी हैं। इनमें एसपी मेडिकल कॉलेज का एक सीनियर चिकित्सक, नौ रेजिडेंट चिकित्सक व १७ नर्सिंग स्टाफ सहित १३ हैल्थ वर्कर, ३१ पुलिसकर्मी पॉजिटिव हो चुके हैं। इसके अलावा अन्य विभागों के सरकारी कार्मिक भी ४५, निजी व सरकारी बैंकों के ७३ से अधिक कार्मिक पॉजिटिव हो चुके हैं।

कोरोना से नहीं हुई थी मौत
शहर के बाहर गुवाड चौक क्षेत्र ६५ वर्षीय मोहनी देवी की तबीयत खराब होने पर ३० सितंबर को पीबीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया। एक अक्टूबर की दोपहर करीब सवा तीन बजे उनकी मौत हो गई। चिकित्सकों ने कोरोना की आशंका के चलते उनकी जांच कराई जो नेगेटिव आई। उनकी मौत कोरोना से नहीं हुई थी। शुक्रवार को परिजनों ने उनका अंतिम संस्कार कर दिया।

निर्बाध रूप से चलेगा काम
कलक्टर नमित मेहता ने राजस्थान पत्रिका को बताया कि वे फिलहाल घर पर क्वारेंटीन है लेकिन सरकारी कार्य निर्बाध रूप से चलते रहेंगे। एडीएम सिटी व प्रशासन सहित अन्य अधिकारी नियमित रूप से काम करेंगे और वह खुद घर से मॉनिटरिंग करेंगे। उन्होंने आमजन से अपील की है कि जो अधिकारी-कर्मचारी व आमजन उनके संपर्क में आया है, वह अपनी-अपनी कोरोना की जांच करांए तथा कोरोना की गाइडलाइन का पालन करें। साथ ही आमजन से भी अपील की है कि वे मास्क पहने, उचित दूरी बनाकर रखे।


आंकड़ा दस हजार के पास
स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक जिले में अब तक कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा ८६७२ है जबकि हकीकत में ९६५७ पहुंच गया है। कोरोना की यही रफ्तार रही तो आगामी दो-तीन दिन में जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या १० हजार पार हो जाएगी। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के मुताबिक बढ़ते मरीजों से अब व्यवस्थाएं नाकाफी हो रही है। सरकार व स्वास्थ्य विभाग व्यवस्थाएं बनाने में जुटा हैं।

coronavirus
Jaiprakash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned